Truecaller 8 लॉन्च, ग्राहकों को मिलेंगे चार और सुविधाएं , Truecaller ने अपने नए अवतार Truecaller 8 के लिए नए फीचर्स का ऐलान किया है। इसमें एसएमएस इनबॉक्स, फ्लैश मैसेजिंग और Truecaller पे शामिल हैं। साथ ही Truecaller ने एयरटेल के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत फीचर फोन इस्तेमाल कर रहे एयरटेल यूजर्स को बिना इंटरनेट के कॉलर आईडी की सुविधा दी जाएगी। हम आपको इस नए Truecaller से जुड़े कुछ अहम फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

एयरेटल Truecaller आईडी

Truecaller ने भारत के सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल से पार्टनरशिप की है। इस साझेदारी के जरिये Truecaller फीचर फोन्स में बिना इंटरनेट के काम करेगा। एयरटेल के फीचर फोन्स Truecaller के डाटा बेस से डाटा ले सकेंगे।

आपको बता दें कि कॉलर ID की जानकारी यूजर को फ्लैश मैसेज द्वारा भेजी जाएगी। इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को Airtel Truecaller ID का इस्तेमाल करना होगा। खबरों की मानें तो यह सर्विस अप्रैल से जारी कर दी जाएगी।

एसएमएस इनबॉक्स

इसके जरिये यूजर ये जान पाएंगे कि उन्हें मैसेज कौन कर रहा है। साथ ही यह फीचर स्पैम मैसेज को खुद फिल्टर भी कर लेगा। कंपनी की मानें तो भेजे जानें वाले 15 फीसद एसएमएस स्पैम होते हैं, जिनकी संख्या करीब 1.2 ट्रिलियन प्रति वर्ष है।

फ्लैश मैसेजिंग सपोर्ट

अगर आप किसी मीटिंग में या फिर किसी इमरजेंसी में हैं, तो आप फ्लैश मैसेजिंग की मदद से किसी भी Truecaller यूजर को पहले से लिखे मैसेज झट से भेज पाएंगे।

Truecaller Pay

इस फीचर के जरिये यूजर्स लेन-देन कर पाएंगे। इसके लिए कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी की है। यूजर अपना वर्चुअल पेमेंट एड्रेस बना पाएंगे। साथ ही भीम ऐप के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को भी पैसे भेज पाएंगे। यह फीचर आईसीआईसीआई और गैर आईसीआईसीआई ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

 

No more articles