फेसबुक पर Live फीचर हो जाएगा अपडेट, जानेंगे तो चौंक जाएंगे , सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर Live फीचर का इस्तेमाल तो आप सभी ने जरुर किया होगा। इस फीचर को पहले से ज्यादा बेहतर बनाने के लिए फेसबुक जल्द ही एक नई एप लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इस एप के जरिए यूजर्स अपने लाइव कंटेंट को बेहतर तरीके से मैनेज कर पाएंगे। तो चलिए आपको इस एप के बारे में विस्तार से बता दें।

नई एप के फीचर्स को पहले फेसबुक के Mentions एप में दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह एप खासतौर से सेलिब्रिटिज के लिए बनाया गया है। वार्षिक ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस विडकॉन में कंपनी ने बताया कि यह एप न सिर्फ फेसबुक लाइव की सुविधा देगा बल्कि ये नए कम्यूनिटी टैब के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें यूजर्स अलग-अलग फेसबुक प्लेटफॉर्म्स जैसे मैंसेजर, इंस्टाग्राम और मेन फेसबुक एप पर सीधे अपने दोस्तों और अन्य लोगों से जुड़ पाएंगे। यही नहीं, इसमें लाइव क्रिएटिव किट भी दी जाएगी जिससे लाइव वीडियो में इंट्रो, आउट्रोज, कस्टम स्टीकर्स और फ्रेम्स ऐड किए जा सकेंगे।

फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए भारत में एक नया टूल पेश किया है। इसके जरिए प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड और शेयर करने से सुरक्षित रखा जा सकता है। ज्यादातर लोग फेसबुक पर अपने दोस्तों को फोटोज के माध्यम से ही ढूंढते हैं। क्योंकि एक नाम के कई व्यक्ति फेसबुक पर मौजूद हैं, ऐसे में नाम से किसी को ढूंढना संभव नहीं है। लेकिन कई यूजर्स हैं जो फेसबुक पर फोटो लगाना सुरक्षित नहीं मानते हैं।

फेसबुक पर लाइव पहले वीडिय के साथ ही होता था लेकिन अब कंपनी ने ऑडियो लाइव फीचर भी जोड़ दिया है। यानि अगर यूजर केवल अपनी आवाज के साथ लाइव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। यह फीचर फेसबुक एप में गो लाइव के तहत वीडिय के साइड में दिया गया है।

No more articles