वर्तमान समय में लोग एक्सट्रा मेटेरियल अफेयर करना पसंद कर रहे हैं। महिला हो या पुरुष आजकल शादी के बाद एक्‍स्‍ट्रा मेटेरीयल अफेयर का एक तरह से ट्रेंड बन गया हैं। कई बार ये धोखा जानबूझकर दिया जाता है तो कई बार बदले लेने के लिए।

शादी के बाद लोग एक्‍स्‍ट्रा मेरेटियल अफेयर कई कारणों से करते हैं। कई बार ये धोखा जानबूझकर दिया जाता है तो कई बार बदले लेने के लिए। इतना ही नहीं कई बार शादी के बाद धोखा देने का कारण होता है असंतुष्टि।  ओपन मेंटेलिटी समाज में आ रहे खुलेपन के कारण भी पुरूष अपनी महिला साथी को चीट करने से नहीं रुकता है। दरअसल, समाज में खुलापन आने के कारण लोग खुली मानसिकता के हो गए हैं जिससे उन्हें विवाहेत्तर संबंध बनाने में भी कोई दिक्कत नहीं होती और महिलाएं भी बहुत बोल्ड हो गई हैं। इस कारण भी पुरूष अपनी महिला साथी का धोखा देते हैं।

आजकल विवाहेत्तर संबंध बनने की संभावनाएं अधिक हैं यानी विवाहेत्तर संबंध आसानी से बन जाते हैं। जिससे पुरूष अपनी पत्नी को धोखा देने लगते हैं, यह सोचकर कि उन्हें कुछ पता नहीं चलेगा।  यही नहीं एक्‍सपैरिमेंट लोग आजकल नए-नए एक्सपेरिमेंट करते हैं। जब कोई पुरूष रिश्तों से उबने लगता है तो वह एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूकता। लेकिन जब पत्नी इसमें सहयोग नहीं देती तो पुरूष धोखा देने लगते हैं।

 

No more articles