दुनिया का एक ऐसा जगह, जहां टूरिस्टों को मिलती है मौत की वार्निंग। आपको बता दें कि  उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच बातचीत की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसके लिए जो जगह चुनी गई है उसका नाम है पनमुनजोम। इस जगह को दुनिया की सबसे ‘खतरनाक जगह’ भी कहा जाता है। हालांकि, घोषित तौर से यहां युद्ध विराम लागू है। इसके बावजूद यहां आने वाले लोगों को प्रवेश से पहले ऐसे डॉक्यूमेंट पर सिग्नेचर कराए जाते है, जिसमें लिखा होता है कि यहां पर आपकी मौत भी हो सकती है या आप घायल हो सकते है। आइए जानते है, क्या है पूरा मामला…

दुनिया की सबसे 'खतरनाक जगह', टूरिस्ट को मिलती है मौत की वार्निंग

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच विंटर ओलंपिक गेम्स 2018 को लेकर बातचीत शुरू हुई है। ओलंपिक गेम्स फरवरी में साउथ कोरिया में होने वाला है। नॉर्थ कोरिया की टीम भी इसमें पार्टिसिपेट करेगी। दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल ने पनमुनजोम में ही बातचीत की है।

दुनिया की सबसे 'खतरनाक जगह', टूरिस्ट को मिलती है मौत की वार्निंग

1953 में हुए युद्ध के बाद से यहां युद्ध विराम लागू है। इस इलाके को असैन्य घोषित किया गया है और कथित तौर पर हथियार रखने की इजाजत नहीं है। इसके बावजूद यहां डर और भय का माहौल बना रहता है।

दुनिया की सबसे 'खतरनाक जगह', टूरिस्ट को मिलती है मौत की वार्निंग

नॉर्थ कोरिया से भागने वाले काफी लोग इसी इलाके से होकर गुजरते है। ऐसे में पकड़े जाने पर उन्हें नॉर्थ कोरिया के सैनिक उन पर गोलियों की बौछार भी कर सकते है।

No more articles