सेक्स से संबंधित ये नये खुलासे, जरुर पढ़िए

सेक्स से संबंधित ये नये खुलासे

सेक्स से संबंधित ये नये खुलासे, जरुर पढ़िए। दुनिया भर में सेक्स को लेकर तमाम स्टडीज और रिसर्च किए जा चुके हैं और लगातार किए जा रहे हैं। अभी हाल के ही शोध में बताया गया है कि सेक्स लोगों को आस्तिक बना देता है। सेक्स पर कई ऐसी स्टडीज हुई हैं जिनमें कई रोचक और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। आइए बताते हैं कुछ ऐसी ही सेक्स स्टडीज के बारे में-
1-सेक्स आपको पहुंचाता है ईश्वर के नजदीक:
संभोग को लेकर एक रिसर्च में जो खुलासा हुआ है, उसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। वैज्ञानिकों का दावा है कि संभोग के दौरान जो हॉर्मोन रिलीज होता है, उससे अध्यात्म को बढ़ावा मिलता है और भगवान के प्रति आस्था मजबूत होती है। संभोग क्रिया के दौरान ऑक्सिटॉसिन नाम का हॉर्मोन निकलता है। यह हॉर्मोन धर्म के प्रति लगाव को भी बढ़ाता है।

2-सेक्स के लिए थर्सडे सबसे बेस्ट:
लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स के शोधकर्ताओं के मुताबिक थर्डसे सेक्स के लिए सबसे बढ़िया दिन होता है क्योंकि तनाव उत्पन्न करने वाला केमिकल कोर्टिसोल पूरे हफ्ते होता है और इसी से सेक्स हार्मोन्स निकलते हैं। यह गुरुवार को पीक पर होता है।

3-सेक्स से बढ़ती है अक्ल
यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड के शोध के मुताबिक सेक्स से स्नायु तंत्रों को ऊर्जा और गति मिलती है। यह ब्रेन के लिए काफी फायदेमंद होता है। लॉन्ग टर्म मेमरी के लिए यह बहुत जरूरी है। सेक्स से ज्यादा कैलरी भी बर्न होती है।

आगे पढ़िए-

1 2 3
No more articles