रिलेशनशिप में रह रहे लोग अक्सर अपने पार्टनर को लेकर काफी चिंतित रहते है। लड़को को डर रहता है कि उनकी पार्टनर उन्हे धोखा ना दे दें। आज हम आपको कुछ ऐसे पेशे के बारे में बताएंगे जिसे करने वाली महिलाए अधिकतर धोखेबाज होती है। इन पेशो से जुड़ा एक सर्वे किया गया जिसके अनुसार कुछ ऐसी नौकरियां निकलकर सामने आई जिसे करने वाली महिलाएं अपने पार्टनर को धोखा देती है। इस सर्वे में 5,000 से ज्यादा महिलाओं से बातचीत की गई है। ये महिलाएं या तो अपने पार्टनर के साथ धोखा कर रही हैं या फिर उन्हें धोखा दे चुकी हैं।

कुछ महिलाओं का कहना था कि ऑफिस में किसी साथी के साथ अफेयर रखने से एक मुश्किल यह होती है कि जब दोनों के बीच में संबंध खराब हो जाते हैं तब भी ऑफिस में दोनों को एक साथ काम करना पड़ता है। इसके अलावा अगर ऑफिस में अफवाह फैल गई तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आपका पार्टनर इस बात का पता लगा लेगा कि आप उसके साथ धोखा कर रही हैं।

सर्वे के मुताबिक 3 में से दो महिलाएं अपने ऑफिस के दोस्तों के साथ संबंध रखती हैं। हालांकि ज्यादातर महिलाओं ने कहा कि वो अपने ऑफिस के साथियों के साथ संबंध रखने को तरजीह नहीं देतीं। सर्व में यह सामने आया है कि ऑफिस में किसी साथी के साथ अफेयर से काम करना आसान हो जाता है।

सर्वे में सिर्फ 10 प्रतिशत महिलाएं ऐसा सोचती हैं कि करियर के साथ लव लाइफ एक्टिव रखने से करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इस सर्वे में एक और बात सामने आई है कि बैंकर्स और ब्रोकर अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा चीट करते हैं। सर्वे में इन क्षेत्रों में जॉब करने वाली ज्यादातर महिलाओं ने स्वीकार किया कि वे अपने पार्टनर के साथ धोखा करती हैं। इन पेशो में सीईओ, मैनेजर, सेक्रेटरी, एथलीट, इंस्ट्रक्टर, रिप्रजेंटेटिव, म्यूजीशियन, मॉडल्स, अभिनेता,  लॉयर, सेक्रेटरी, जज, जर्नलिस्ट, पब्लिक रिलेशन, कम्यूनिकेटर, डॉक्टर, नर्स, नर्सिंग एसिस्टेंट जैसे पेशे शामिल है।

No more articles