पार्टनर की अपेक्षा, हस्तमैथुन करना ज्यादा पसंद करती हैं महिलाएं, शोध , महिला हो या पुरुष सेक्स सभी की लाइफ की एक ऐसी तरंग है, जो कभी न कभी हिलोरे जरूर मारती है। ऐसे मौकों पर जब पार्टनर नहीं मिलता तो स्त्री और पुरुष दोनों हस्तमैथुन (मास्टरबेशन) का सहारा लेते हैं। कई बार लोगों को न चाहकर भी ऐसा करना पड़ता है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि ज्यादातर महिलाओं को सेक्स से ज्यादा मास्टरबेशन में मजा आता है।

शोधकर्ताओ ने पाया की जिन महिलाओ का टेस्टोस्टेरोन स्तर जितना ज्यादा है उनमे अपने मेल साथी के साथ सेक्स करने की चाहत भी उतनी कम है। जी हां, वो हॉट और सेक्सी है पर आप के लिए नहीं। शोधकर्ताओ ने अनुमान लगाया की जयादा टेस्टोस्टेरोन के स्तर का होना जयादा तनाव का होना, इसलिए बिना कोई पार्टनर को सर्च किये आसान तरीके से संतुष्ट होना पसंद करती है।

एक न्यूज़ वेबपोर्टल से मिली जानकारी के अनुसार, मिशिगन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के द्वारा किये गए शोध से इस बात की जानकारी मिली है। शोध से सामने आया कि जिन महिलाओ का टेस्टोस्टेरोन स्तर जितना ज्यादा है उनमे मास्टरबेशन की चाहत भी उतनी ज्यादा है, सुनने में रोचक है, ना पर चौंकाने वाली बात तो आगे है।

No more articles