सेक्स से संबंधित ये नये खुलासे, जरुर पढ़िए

सेक्स से संबंधित ये नये खुलासे

7-महिलाओं के लिए मायने रखता है लिंग का साइज:
इस स्टडी के मुताबिक जो महिलाएं वजाइनल ऑर्गेजम की चाहत रखती हैं उन्हें लंबे लिंग से यह जल्दी मिल जाता है। हालांकि यह पूरी तरह से साफ नहीं है कि लंबे लिंग के कारण ऐसा क्यों होता है। इस स्टडी के को-ऑथर स्टुअर्ट ब्रॉडी जो कि यूनिवर्सिटी ऑफ द वेस्ट ऑफ स्कॉटलैंड में मनोवैज्ञानिक हैं, उन्होंने कहा कि लिंग लंबा होने की वजह से उत्तेजना को बढ़ाने में मदद मिलती है।

8- रेग्युलर सेक्स रखता है बीमारियों से दूर:
एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है। शोधकर्ताओं के मुताबिक, सेक्स करने से प्रोस्टेट कैंसर से भी बचा जा सकता है। रिसर्च में कहा गया है कि 20 वर्ष तक के आयु में एक महीने के दौरान युवक करीब 21 बार सेक्स करने की इच्छा रखता है।

9- सेक्स के बाद बेड पर लेटे रहने से प्रेग्नेंसी नहीं
यौन संबंध बनाने के बाद बेड पर लेटे रहने वाली महिलाओं की प्रेग्नेंट होने की संभावना बढ़ जाती है। शोधकर्ताओं ने 500 दंपतियों पर यह अध्ययन किया था। अध्ययन में शामिल आधी महिलाओं को कृत्रिम वीर्यारोपण के बाद उठे घुटनों के साथ 15 मिनट के लिए बेड पर लेटे रहने को कहा गया। जिन महिलाओं को बेड पर ही रहने को कहा गया था, उनमें प्रेग्नेंट होने के कोई लक्षण नहीं दिखे।

1 2 3
No more articles