मॉडलिंग को फिल्मी दुनिया की पहली सीढ़ी माना जाता है। ग्लैमर की दुनिया ने बॉलीवुड को कई खूबसूरत चेहरे दिये हैं। दीपिका पादुकोण,एश्वर्या राय से लेकर मोहनजो दारो एक्ट्रेस पूजा हेगड़े तक सभी मॉडलिंग की ही देन हैं।

source

source

दीपिका पादुकोण ने भी अपने कैरियर की शुरुआत किंगफिशर कैलेंडर से कि थीं। लेकिन उन्हे बॉलीवुड में लेकर आने वाली फराह खान थी जिन्होने उन्हे हिमेश रेशमिया के गाने ‘नाम है तेरा तेरा’ में पीछे डांसर के साथ डांस करते देखा था। उसके बाद फराह ने उन्हे अपनी फिल्म ओम शांति ओम में कास्ट किया इसके बाद दीपिका ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

source

source

मॉडलिंग जगत का दूसरा चेहरा हैं फैशन डिजाइनर्स की हॉट फेवरेट लीजा हेडन जिन्होने ‘आइशा’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। लेकिन असली स्टारडम उन्हें क्वीन फिल्म से मिला।

source

source

इस लिस्ट में तीसरा चेहरा है अनुष्का शर्मा का जिन्होने 15 साल की उम्र में बेंगलुरु से अपने मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी और 20 साल की उम्र में उन्हें ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के साथ बॉलीवुड में एंट्री ली।

katrina

कैटरीना कैफ लेक्मे इंडिया का चेहरा थीं। उनकी पहली फिल्म बूम फ्लॉप रही। लेकिन सलमान खान के साथ आई दूसरी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ ने उन्हें स्टार बना दिया।

source

source

साल 1999 में सुपर मॉडल कॉन्टेस्ट जीतने के बाद बिपाशा बसु ने मॉडलिंग की शुरुआत की। अक्षय कुमार और करीना के साथ पहली फिल्म अजनबी में उन्हें ज्यादा लाइम लाइट नहीं मिली। लेकिन ‘जिस्म’ मूवी में उनके बेबाक अंदाज़ ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया।

No more articles