पुर्तगाल फूटबाल टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी क्रिस्टीयनो रोनाल्डो निसंदेह बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है। इतना ही नहीं क्रिस्टीयनो का नाम अब दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया है। जी हां फोर्ब्स मैगज़ीन के नए आकड़ों के मुताबिक क्रिस्टीयनो दुनिया में चौथे सबसे अधिक वेतन पाने वाले हस्ती हैं और पांचवे सबसे धनी हस्तियो में से एक हैं।

रोनाल्डो, जिन्होने हाल ही में यूरो कप 2016 में पुर्तगाल की फ़्रांस से जीतने में मदद की थी, वह प्रायोजन आय और अपने वेतन से एक साल का कुल 88 मिलियन डॉलर कमाते है।

आकड़ों के मुताबिक 31 वर्षीय रोनाल्डो, 55 मिलियन डॉलर वेतन कमाते है जबकि बाकी वह अपने वैश्विक ब्रांडों जेसे नाइके, टैग ह्यूअर, सकूर ब्रदर्स सूट और मोन्स्टेर्स हेडफोन से कमाते हैं।

इस लिस्ट में रोनाल्डो ने फुटबॉलर लियोनेल मेसी को भी पीछे छोड़ दिया। इस लिस्ट में कुल 81.5 मिलियन वेतन पाने वाले मेसी, आठवें सबसे अधिक और दूसरे सबसे धनी फुटबॉलर में से हैं ।

तीसरे सबसे अधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ी हैं बास्केटबॉल के महारथी लेब्रोन जेम्स जो 77 मिलियन डॉलर वेतन पाते है। जानीमानी संगीतकार टेलर स्विफ्ट इस लिस्ट में सबसे सर्वोच्च स्थान पर है जो 170 मिलियन डॉलर आय पाती हैं।

ब्रिटिश बैंड वन डायरेक्शन (110 मिलियन डॉलर) और अमेरिकी लेखक जेम्स पैटरसन (95 मिलियन डॉलर), केवल यह दो हस्तियां फोर्ब्स की लिस्ट में रोनाल्डो की तुलना में आगे हैं।

No more articles