आज मैं ऊपर आसमां नीचे…ये गाने की लाइने तो आपने सुनी ही होंगी लेकिन कभी सोचा है की ऊंचाई से गिरने पर क्या होता है….जी हाँ कुछ ऐसा ही हुआ फ्लॉरिडा की एक पर्वतारोही के साथ जिसकी पहाड़ी की चोटी से पैर फिसलने के कारण मौत हो गयी

जी हाँ 35 साल की कोललीन बर्न्स अपने कुछ दोस्तो के साथ ग्रांड कन्यों की पहाड़ी पर ट्रेकिंग करने गयी थी जहां पर्वत चोटी पर सन राइज़ के साथ सेल्फी लेने के दौरान अचानक पैर फिसलने के कारण, वो 400 फीट नीचे घाटी में जा गिरी, पार्क अधिकारियों ने उसकी लाश को वहाँ से बरामद कर लिया है।

यह चोटी साउथ कायेबब पहाड़ी की सबसे प्रसिद्ध जगहो मे से एक है, ग्रांड कन्यों पर्वतारोहीयों के बीच अपनी 6,660 फीट की ऊंचाई और वहाँ से दिखने वाले दृश्यों के कारण बहुत ही मशहूर है। दूर दूर से लोग यहां रोमांच के लिए आते हैं।

मौत से कुछ समय पहले ही बर्न्स ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट की जिसमे वह पहाड़ की चोटी के एकदम किनारे पर बैठी हैं और वहाँ से उगते सूरज का और खुली हवाओं का मजा लेती नज़र आ रही हैं, बर्न्स की एक दोस्त जेसिका रोमन के अनुसार जिस वक्त यह हादसा हुआ बर्न्स एक आदमी की जान बचानें की कोशिश कर रही थी, जिसके दौरान उसका पैर फिसल गया और वह अपनी पीठ के बल नीचे गहरी खाई में जा गिरी।

पार्क अधिकारियों के अनुसार इस पूरी घटना की जांच की जा रही है और जल्द ही नतीजे भी सामने आ जाएंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल ग्रांड कन्यों की पहाड़ से गिरने के कारण 2 से 3 लोगो की जान जाती है लेकिन फिर लोगो के बीच चोटी के किनारे पर जाकर फोटो क्लिक करवाने का जुनून कम नहीं होता हैं।

No more articles