7 लोगों ने किया था उसका रेप, आज वो है योग की मशहूर ट्रेनर

7 लोगों ने किया था उसका रेप, आज वो है योग की मशहूर ट्रेनर , रेप के बाद एक औरत बुरी तरह ही नहीं पूरी तरह टूट जाती है। सात मर्द जिस औरत के उपर अपनी मर्दानगी दिखाते हैं उस औरत को जमाना ‘स्लट’  कहने लगता है। मर्द अपना जोश एक औरत पर आजमा कर खुश होता है, जमाने में आंख उठा कर चलता है और वो औरत जिस पर ताकत आजमाया गया होता है उसे जमाने में जीने नहीं दिया जाता है।

7 लोगों ने किया था उसका रेप, आज वो है योग की मशहूर ट्रेनर

Heidi Williams के साथ भी ऐसा ही हुआ। बेचैनी, डिप्रेशन और PTSD (Post-traumatic stress disorder) जैसी समस्याओं से वो बुरी तरह जूझ रही थीं, तब उन्हें योग ने सुकून और शांति दी। जिस वक़्त वो अपने 6 माह के बच्चे को लगभग खो चुकी थीं, तब उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश भी की थी। बेशक एक औरत को जब कुछ नहीं सुझेगा तो वो यही कदम उठा लेगी। लेकिन योग के निरंतर अभ्यास ने उनकी बेरंग ज़िन्दगी में फिर से रंग भर दिए। अब वो उन लोगों की मदद करने लगी हैं, जिन्हें सचमुच योग को अपनाने की ज़रुरत है।

विलियम ने शेयर किया कि ‘मै रेप के बाद टूट चुकी थी, जीने की आस छोड़ चुकी थी। मैने ख़ुदकुशी करने की भी कोशिश की, लेकिन नाकाम रही। मुझे योग से काफी मदद मिली। मैने जीना शुरू कर दिया।

देखिए वीडियो अगली स्लाइड पर

1 2
No more articles