इस तनावग्रस्त दुनिया में आज इंसान कई जिम्मेदारियों और मुसीबतों के चलते डिप्रेशन का शिकार हो रहा है। ज़्यादातर इस में महिलाएं सबसे आगे हैं क्योंकि उन पर घर के साथ-साथ और भी कई चीजों की जिम्मेदारियां होती हैं।

डिप्रेशन से बचने के लिए महिलाएं डिप्रेशन की दवाइयां लेती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि डिप्रेशन में ली जाने वाली दवाईयां महिलाओं के अंदर सेक्स की इच्छांए काफी बढ़ा देती हैं। जी हां, हाल ही में हुए एक रिसर्च से यह पता चला है कि जो महिलाएं डिप्रेशन की दवाएं लेती हैं उन महिलाओं में सेक्स की खोई हुई भावनाएं फिर से जागने लगे जाती हैं।

रिसर्च में यह बात सामने आई है कि महिलाओं पर एंटी डिप्रेशन की दवा वियाग्रा की तरह काम करती है। यह दवाई कम सेक्स करने वाली महिलाओं के लिए बेहद असरदार है। यह दवा उनकी सेक्स को लेकर कम दिलचस्पी को काफी हद तक बड़ा सकती है। रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि फिलिबेनसरीन नाम की दवाई डिप्रेशन की बीमारी में महिलाओं को दी जाती ह, लेकिन यह सेक्स की भावनाओं को बढ़ाने में बेहद असरदार होती है।

यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ केरोलिना के स्त्री रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर जॉन एम थॉर्प ने बताया कि यह ट्रायल एक थैरेपी पर आधारित है जो सेक्स को लेकर महिलाओं के दिमाग में सेक्स की चाह पैदा करती है और उन्हें सेक्स के प्रति आर्कषित करती है।

No more articles