अमेरिका में मुस्लिम टीचर को धमकी, हिजाब से लगा ले फांसी , अमेरिका में मुस्लिमों के साथ भेदभाव की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। हिजाब पहनने को लेकर अमेरिका में एक मुस्लिम महिला शिक्षिका को धमकी भरा पत्र मिला है। इसमें किसी अज्ञात शख्स ने महिला टीचर से कहा है कि अमेरिका में अब यह सब मंजूर नहीं। वह अपने हिजाब से खुद को फांसी पर लटका ले। मायराह तिली (24) नामक इस मुस्लिम टीचर ने धमकी भरे उक्त पत्र को पिछले हफ्ते अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया।

इससे पहले न्यूयॉर्क में 19 साल की एक मुस्लिम लड़की ने दावा किया था कि एक श्वेत अमेरिकी दंपती ने उसके हिजाब को ‘कपड़े का घटिया टुकड़ा’ बताया और उसके सिर से हिजाब को झटकने की कोशिश की। फरीहा निजाम नाम की इस लड़की के साथ यह घटना तब हुई जब वह गुरुवार की सुबह बस से मैनहट्टन जा रही थी। फरीहा ने भी फेसबुक पोस्ट के जरिये ही इस दर्द को साझा किया था।

द अटलांटा जर्नल-कांस्टीट्यूशन की रिपोर्ट के अनुसार, मायराह अटलांटा के डाकुला हाईस्कूल में टीचर हैं। उनको मिले पत्र में लिखा है, ‘मिसेज तिली हिजाब पहनने की अब इजाजत नहीं है। आप क्यों नहीं इसे अपने गले में लपेटकर फांसी पर लटक जा रही हैं? धमकी भरे पत्र पर हस्ताक्षर की जगह अमेरिका! लिखा हुआ है।’

1 2
No more articles