पाकिस्तानी पायलट ने कॉकपिट में चाइनीज़ लड़की को बिठा कर किया…झींगालाला , पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) में फिर लापरवाही का मामला सामने आया है। पाकिस्‍तानी एयर लाइंस के पायलट ने अपने साथ कॉकपिट में एक चीनी लड़की को बैठा लिया था। अब यह खबर और इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में पीआईए यानी पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के पायलट ने चीनी युवती को टोकियो से बीजिंग के बीच की उड़ान के दौरान अपने साथ बैठा लिया था।

इस घटना में कैप्‍टन शहज़ाद अज़ीज ने चीनी लड़की को खुद कॉकपिट के अंदर बुलाया। पूछे जाने पर कि पायलट इस युवती का पूर्व परिचित था या नहीं, युवती ने कोई जवाब नहीं दिया। एक पायलट ने विमान के कॉकपिट में एक महिला यात्री को बैठने दिया। इसका वीडियो सामने आने के बाद उसके खिलाफ जांच बैठा दी गई है। अभी कुछ दिन पहले ही पीआइए का एक वरिष्ठ पायलट 305 यात्रियों की जान को जोखिम में डालकर सोने चला गया था। उसने विमान का संचालन एक प्रशिक्षु को थमा दिया था।

डॉन अखबार के अनुसार, वीडियो में टोक्यो-बीजिंग की उड़ान में एक चीनी महिला यात्री और चालक दल के सदस्य को कॉकपिट में जाते और निकलते देखा गया। यह फुटेज सोमवार या मंगलवार का है। पीआईए के प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। 2015 में भी पीआईए की एक उड़ान में इसी तरह का मामला सामने आया था। पायलट ने क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पत्नी रेहम खान को कॉकपिट में बैठने की इजाजत दी थी।

इसके बाद वह लड़की करीब तीन घंटे तक वहां रही। उसके वहां जाने और इतने लंबे समय तक रुकने की क्‍या वजह थी, अभी पता नहीं चल पाया है। जैसे ही लड़की कॉकपिट से बाहर आई तो यात्रियों ने उसका वीडियो बना लिया। इतना ही नहीं, यात्रियों की इस बात को लेकर एयरलाइंस के स्‍टाफ से नोंकझोंक भी हुई।

 

No more articles