आज तक दुनिया में कई मां-बाप ने बच्चे को गोद लिया है, लेकिन यह शायद पहला मामला होगा जहां कोई बच्चा अपने लिए मां की तलाश कर रहा है। यह मामला है चीन का। जहां एक 32 वर्षीय पुरुष एक मां गोद लेना चाहता है।

सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि वह इसके लिए उचित कैंटिडेट को 1,62,000 अमेरिकी डॉलर जैसी बडी राशि से भी नवाजेगा। यानि की लगभग 97 लाख रूपए। मां को गोद लेने के लिए इसने बकायदा एक लिस्ट भी तैयार की है। जिसमें उसने अपनी होने वाली मां की सारी योग्यता को रेखांकित किया है। मां बनने के लिए आने वाली औरत को कम से कम 57 वर्ष की होनी चाहिए। साथ ही सुशिक्षित, नशा से दूर और उसे विदेशों की यात्रा का बेहतर अनुभव हो। चीन के एक न्यूज सर्विस के अनुसार, इस आदमी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जहां यह सिचाउन प्रांत के फांगहु पार्क में खड़ा दिख रहा है। इस युवक ने अपने हाथ में अपना फोन नंबर पकड़ रखा है, साथ ही ईनामी राशि की जानकारी और मां होने के लिए योग्यताएं की जानकारी भी दे रहा है।

हाथ में पकड़े विज्ञापन में उसने यह भी लिख रखा है कि मां को गोद लेना विश्वसनीयता और सहूलियत पर निर्भर करेगा। बहरहाल, इस खबर के बाद यही लगता है कि बच्चे को गोद लेना तो आम बात है, अब दुनिया इतनी आगे बढ़ गई है कि लोग मां-पिता को गोद लेने लगे हैं।

No more articles