आज के इस युग में ज्यादातर महिलाएं अपने शरीर की सेहत को लेकर हर वक्त चौकन्नी रहती हैं। मगर कुछ महिलाएं शर्म की वजह से अपने ब्रेस्ट के स्वास्थ्य के बारे में खुल कर बात नहीं करती है। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके स्तनों का आकार कम रह गया है और इस वजह से आपका फिगर अच्छा नहीं दिखता है। स्तनों के आकार को बढ़ाने के लिए बाजार में कई प्रकार के फूड आते हैं लेकिन आप नेचुरल भोजन का सेवन करके अपने ब्रेस्ट को आसान तरिके से बढ़ा सकते है।

ब्रेस्ट साइज को नेचुरली रुप से बढ़ाने के 10 तरीके

आज हम आपको बोल्डस्काई के इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप, प्राकृतिक रूप से स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए किस प्रकार के भोजन का सेवन करें। प्राकृतिक रूप से स्तनों का विकास करने के लिए खाएं ये 10 फूड
डेरी उत्पाद
डेरी उत्पाद– दूध और दही में ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो स्तनों के आकार को बढ़ाने में सहायता करते हैं, इनमें काफी एस्ट्रोजन होता है।
soyabean
सोया– सोयाबीन में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होती है, साथ ही साथ इसमें आईसोफ्लोवेन्स भी होता है, जो स्तनों के आकार को बढ़ाने में मदद करता है। आप इसके लिए सोयाबीन की सब्जी, सोया मिल्क और सोया क्यूब्स को खाएं।
चुकंदर
चुकंदर– चुकंदर में आयरन भरपूर मात्रा में होता है, इसके सेवन से महिलाओं के शरीर में लिबिडो की मात्रा अधिक हो जाती है जो स्तनों के आकार को बेहतर कर देते हैं।

फीनल/जीरा– जीरे में साइटोएस्ट्रेजन होता है जो स्तनों के आकार को स्वत: सही आकार में ले आता है।
मसाले
मसाले- कई प्रकार के मसाले शरीर को नुकसान पहुंचाते है लेकिन कई मसाले अच्छे भी होते हैं। लौंग, इलायची और सेज आदि इन्ही श्रेणी के मसाले हैं जो स्तनों के आकार में वृद्धि कर देते हैं।
गाजर
गाजर – गाजर में एस्ट्रोजन की मात्रा काफी ज्यादा होती है जो स्तनों के आकार में वृद्धि कर देती है

दूध

पोषक तत्वों से भरपूर पेय पदार्थ– कुछ प्रकार के पेय पदार्थ जैसे- रेड वाइन या व्हाइट वाइन आदि के सेवन से भी स्तन के ऊतकों को ऊर्जा मिलती है और उनके आकार में वृद्धि हो जाती है।

प्रोटिन वाले फूड़ – दूध, अंडे, लीन फैट, पीनट बटर और चिकेन में प्रोटीन बहुत ज्यादा मात्रा में होता है जिससे स्तनों का आकार बढ़ जाता है।
अनाज
अनाज– चावल जैसे अनाज, शरीर में स्तनों का विकास करता है। इसके सेवन से स्तन कैंसर का खतरा भी कम हो जाता है
फल
फल– पीच, स्ट्रॉबेरी और रसभरी आदि का सेवन करने से शरीर में स्तन काफी सुडौल हो जाते हैं। फलों में साइटोएस्ट्रोजन होता है।

No more articles