शादी एक ऐसा पल होता है जब दो लोग साथ जीने और मरने की कसं खाते हैं एक दूसरे से ये वादा करते हैं की वो जिंदगी भर एक दूसरे का साथ देंगे लेकिन एक कपल ऐसा है जिसने अपनी शादी के लिए कुछ ऐसा किया जिसे जानकर आप भी इनकी तारीफ करे बिना नहीं रह पाएंगे।

रॉनी ब्रोवेर 306 किलो के थे जब उन्होंने तय किया कि वो अब अपना वजन किसी भी हालत में कम करेंगे। वो अपने जीवन से बुरी तरह हताश हो चुके थे। रॉनी बताते हैं कि वो एक बार में 2 बड़े पिज्जा और डबल चीज बर्गर खा लेते थे। उनको शराब और दवाइयों की बुरी लत लग गई थी और जब वो 28 साल के थे तो उनके डॉक्टर ने उनसे कह दिया था कि वो 30 साल के होने से पहले ही मर जाएंगे।

शादी की बेसब्री में इस जोड़े ने कर दिखाया ऐसा कारनामा जो आप सोच भी नहीं सकते!

रॉनी ने अपनी कहानी फेसबुक पर शेयर की है। उन्होंने जिम जाना शुरू किया और वहां उन्हें खुद से मिलती-जुलती एक लड़की मिली और दोनों में प्यार हो गया। ये थीं एंड्रिया मार्सेला जो खुद भी ओवरवेट थीं और अपना वजन कम करने की हर संभव कोशिश कर रही थीं। वो कहती हैं कि उनके लिए रॉनी का मिलना पहली नजर का प्यार था।

इस कपल ने मिलकर 262 किलो वजन घटा लिया है और अब यह कपल शादी करने जा रहा है। इन दोनों को ही हद से ज्यादा खाने की आदत थी और मार्सेला कहती हैं कि अपनी आदतों को बदलने के लिए हमें काफी काउंसिलिंग करवानी पड़ी। रॉनी इतने मोटे थे कि वो अपने घर से बाहर भी नहीं निकल पाते थे।

शादी की बेसब्री में इस जोड़े ने कर दिखाया ऐसा कारनामा जो आप सोच भी नहीं सकते!

सिर्फ 23 महीनों में ही ट्रेनर निक मर्फी के निर्देशन में रॉनी ने कई किलो वजन कम कर लिया। इसके साथ ही उनके करीब 13 ऑपरेशन हुए जिससे उनकी बची हुई चर्बी को हटाया गया। अब रॉनी एक बस ड्राइवर और लोडिंग डॉक वर्कर के रूप में काम करते हैं। अब वो अपने घर में शिफ्ट हो गए हैं और जल्द ही मार्सेला से शादी करने वाले हैं। वो कहते हैं कि अब लोग मेरे पास वजन कम करने के टिप्स लेने आते हैं। रॉनी कहते हैं कि अगर आप दृढ़ निश्चय कर ले तो फिर कोई भी चीज आपको रोक नहीं सकती।

No more articles