अनसेफ सेक्स करना एक गंभीर परेशानी है लेकिन ये परेशानी और भी बड़ी हो जाती है जब इसके कारण कोई बीमारी हो जाए जैसा हुआ इस महिला के साथ। महिला के हाथों पर काले रंग के निशान आ गए जो धीरे धीरे उसके लिए खतरा बनता जा रहे थे।  लेकिन ऐन मौके पर उसे पता चल गया कि उसके हाथों में ये काले धब्बे कैसे हैं?

ओएस्टक नाम के यूजर ने इस कहानी को शेयर करते हुए लिखा कि शुरुआत में उनकी पत्नी के हाथों में छोटे साइज के काले धब्बे बन रहे थे। पहले तो उन्हें लगा कि शायद ब्लड जम रहा है। लेकिन कुछ ही दिन में वो बड़ा होता चला गया।

उन्होंने उसे खुद से निकालना चाहा पर कुछ फायदा नहीं हुआ। हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते चले गए और कुछ दिन बाद वो धब्बे काफी बड़े हो गए। इतना ही नहीं एक धब्बा अपने-आप फूट गया और उससे एक चमड़ी का छोटा सा हिस्सा निकल आया।

जब उन्होंने डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि उनकी पत्नी को पॉयोजेनिक ग्रेन्यूलोमा नाम की बीमारी थी। सर्जन ने बिना देरी किए उनका ट्रीटमेंट शुरू कर दिया और उनके हाथ के सारे धब्बे गायब हो गए।

डॉक्टर ने बताया कि उन्हें ‘पॉयोजेनिक ग्रेन्यूलोमा’ नाम की बीमारी के कारण ये धब्बे बन रहे थे। दरअसल, डॉक्टर ने यह भी बताया कि वे बार-बार गर्भनिरोधक गोलियां बदल रही थीं, जिसके कारण उनका हार्मोन असंतुलित हो गया और उन्हें इस रोग का सामना करना पड़ा। लेकिन अब वह पूरे तरह से स्वस्थ्य हैं।

 

No more articles