पूर्णिमा की रात यूपी के कानपुर में सबसे बड़ा चमत्कार होने वाला है, और हो भी क्यों ना यहां इस दिन मुर्दा जिंदा होने वाला है क्या हुआ यकीन नहीं हो रहा है ना लेकिन ये सच है। अरे नहीं नहीं ऐसा हम नहीं कह रहे ये कहना है उस गांव के लोगों का जो एक महिला की समाधि के आसपास भीड़ लगाये बैठे हैं।

आपने वशीकरण, काला जादू आदि अंधविश्वास पर लोगों को यकीन करते हुए देखा होगा, लेकिन आपने किसी मृत को तंत्रमंत्र से जिंदा कराने के अंधविश्वास के बारे में नहीं सुना होगा। आपको बता दे कि चौबेपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें एक मृत युवती को जिंदा कराने के लिए तंत्रमंत्र किया जा रहा है। युवती की मौत तीन दिन पहले हो चुकी है, लेकिन परिजनों ने अंतिम संस्कार नहीं किया है। वे उसके शव को अभी भी रखे हुए है। उन्हें एक तांत्रिक ने तंत्रमंत्र के जरिये पूर्णिमा के दिन युवती जिंदा कराने का भरोसा दिया है।

चौबेपुर के गाजीपुर गांव का यह मामला है। करीब एक पखवारा पहले गांव की एक महिला शकुंतला देवी से भूलवश सांप मर गया था। इसके बाद 2 जून को उसे सांप ने काट लिया। परिजन शकुंतला को हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। जिसका पता चलते ही गांव में सांप की मौत का बदला लेने की कहानी की चर्चा होने लगी। परिजन शव को लेकर गांव पहुंचे तो कुछ ग्रामीणों ने बंगाली तांत्रिक का नाम लेकर तंत्रमंत्र से महिला को जिंदा करने के बारे में बताया। परिजनों के राजी होने पर ग्रामीणों ने बंगाली तांत्रिक बुलाया। इसके बाद उसको जिंदा करने के लिए तंत्रमंत्र शुरू हो गया।

तांत्रिक ने महिला को जिंदा करने के लिए उसके घर के बाहर सात फिट का गड्ढा खोदवाया है। जिसमें महिला की लाश को रखकर उसको कपड़े से ढक दिया गया है। तांत्रिक वहां पर पूजा कर रहे है। सुबह और शाम को शाम कपड़े को हटाकर महिला के लिए खाना रखा जाता है। इसके साथ खाने की दो अन्य थाल लगवाई जाती है। जिसे जंगल में रखा जा रहा है। तांत्रिक का कहना है सांप की मौत का बदला लेने के लिए नागिन ने युवती को काटा है। वह तंत्रमंत्र से नागिन को बुलाकर उसका जहर उतरवा देगा। उसने युवती को पूर्णिमा के दिन जिंदा करने के लिए वादा किया है।

महिला का भाई जब उसका हालचाल जानने के लिए मंगलवार को घर पहुंचा तो अंधविश्वास का खुलासा हुआ। विरोध करने पर परिजनों ने उसको वहां से भगा दिया। भाई के मुताबिक उसकी बहन की मौत हो गई। पति ने घर के बाहर गड्ढे में उसकी लाश को रखा है और वहां एक तांत्रिक पूजा कर रहा है। जिसे देखकर वह सहम गया और उसने इसकी खबर पुलिस को भी दी जिसके बाद उस झूठे तांत्रिक की पोल खुली।

No more articles