इस आदमी के शानोशौकत देखकर आपको भी हो जलन क्योंकि इस घर इतना आलीशान है जिसका कोई जवाब ही नहीं है ये आदमी शान के साथ अपने इस अनोखे घर में रहता है और ऐश करता है और हो भी क्यों ना इस आदमी का घर कोई आम घर नहीं है बल्कि इसका घर उड़ है क्योंकि इसने एक हवाई जहाज को हो अपना घर बना लिया है।

अमेरिका में रहने वाले ये इंजीनियर दुनिया के शोरगुल से दूर एकांत माहौल में रहता है। लकड़ियों के बीच बना उसका घर किसी बंगले से कम नहीं है। उसके घर का नाम है ‘Boeing 727’.. अापको लग रहा होगा ये कैसा नाम है। तो चलिए बताते हैं इस नाम के पीछे का राज।

अमेरिका के अारेगॉन में रहने वाले उस रिटायर्ट एयरक्राफ्ट इंजीनियर का नाम ‘ब्रूस कैंपबेल’ है। ये इंजीनियर इतना क्रिएटीव है कि एक हवाई जहाज को ही अपना घर बना डाला। ऐसा घर जो है तो जंगल में लेकिन उसमें सारी व्यवस्थाएं हैं। तस्वीरें देखकर आप भी चौंक जाएंगे।

इस आदमी ने प्लेन को ही बना डाला अपना आशियाना, रहता है शान से!

चारो तरफ घनघोर जंगल और बीच में है उसका घर। साल के 6 महीने ही वो इंजीनियर इस घर में रहने के लिए आता है। और बाकी के 6 महीने जापान में बने ‘हवाई जहाज’ के घर में रहता है। वो इंजीनियर पुराने एयरक्राफ्ट्स को इकट्ठा करता है और उसमें घर बना लेता है। उसके इस घर में खाने पीने से लेकर हर तरह की व्यवस्थाएं हैं।

10 एकड़ में फैला वो एरिया पहले वीरान था लेकिन अब उस इंजीनियर की वजह से जगमगा उठा है। उसने प्लेन को अपने मिशन के लिए खरीदा था लेकिन पुराने हो जाने की वजह से उसे घर बना डाला। लोग दूर दूर से इसके प्लेन वाले घर को देखने के लिए आते हैं।



No more articles