बाप रे, ये मछ्ली खाती है इंसान के प्राइवेट पार्ट। कई खतरनाक मछलियों के बारे में आपने सुना और देखा होगा लेकिन ये नरभक्षी मछली इंसानों के प्राइवेट पार्ट को खा जाती है।

इस मछली का नाम पाकु है, जिसे द नटक्रैकर (सरौता) के नाम से भी जाना जाता है। इस मछली की फोटोज सोशल साइट्स पर भी वायरल हो रही है।

बाप रे, ये मछ्ली खाती है इंसान के प्राइवेट पार्ट

source

लगभग एक साल पहले ये मछली अमेरिकी प्रांत न्यू जर्सी के डेलरान सिटी के एक झील में मिली थी, जिसके फोटोज वायरल हो रहे हैं। हालांकि, मूल रूप से अमेजन नदी में मिलने वाली ये मछली झील में कैसे आई, इसका पता नहीं चल सका है। न्यू जर्सी के डेलरान सिटी के रहने वाले रोन रोस्सी अपने बेटे फ्रैंक के साथ एक झील में मछलियां पकड़ रहे थे, तभी उनकी पकड़ में पाकु मछली आ गई।

बाप रे, ये मछ्ली खाती है इंसान के प्राइवेट पार्ट

source

तब उन्होंने बताया था कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि किसी मछली के दांत बिल्कुल इंसानों की तरह हो सकते हैं। हालांकि, वे मछली को पकड़ कर अपने घर ले गए और इंटरनेट से उसके बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा, “मुझे शुरू में लगा कि ये शार्क या पिरान्हा की प्रजाति से जुड़ी कोई मछली होगी, लेकिन ये तो बहुत ही दुर्लभ किस्म की मछली है।”

पाकु मछली दुनिया की अत्यंत दुर्लभ मछलियों में से एक है और बहुत ही खतरनाक होती है। ये ब्राजील के अलावा पेरिस, स्कैंडिनेविया और ओशिनिया में पाई जाती है। डेनमार्क में पाकु मछली ने एक तैराक के प्राइवेट पार्ट को काटकर खा लिया था। इसके बाद से पाकु मछली जिन क्षेत्रों में पाई जाती है, वहां तैराकों को जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया।

No more articles