पढ़ाने के बहाने टीचर हमेशा छात्रा को छूता था ऐसी जगह कि…, रायगढ़ में 11 की छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी शिक्षक को पुसौर पुलिस ओडिशा के झारसुगुड़ा से गिरफ्तार कर ले लाई है। उसके विरूद्घ पास्को एक्ट का अपराध कायम कर जेल दाखिल करा दिया गया है।

पुसौर पुलिस ने छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी शिक्षक को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। थाने में अपराध कायम होने के बाद आरोपी शिक्षक औरदा गांव छोड़कर फरार हो गया। जिसके बाद थाना प्रभारी दीपक पासवान ने मुखबिरों को काम में लगा दिया। इस दौरान सूचना मिली कि आरोपी ओडिशा के झारसुगुड़ा में है। इस सूचना के बाद पुलिस आरोपी को पकड़ने झारसुगुड़ा रवाना हुई।

इस दौरान पुलिस को आरोपी को पकड़ने में काफी मशक्कत करना पड़ा और सोमवार रात औरदा निवासी आरोपी शिक्षक संतोष कुमार साव 50 वर्ष पिता बालकराम को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्घ धारा 376, 511 व 8 पास्को एक्ट के तहत अपराध कायम कर जेल भेज दिया है। आरोपी को पकड़ने थाना प्रभारी दीपक पासवान, एएसआई बीपी यादव, आरक्षक धनंजय, बसंत पाण्डेय, अजय सोनवानी, बलराम साहू शामिल थे।

मिली जानकारी के अनुसार 15 मार्च को 11 वर्षीय छात्रा उदास बैठी थी परिजनों द्वारा कारण पूछने पर उसने कहा हम लोग यहां नहीं रहेंगे, मैं दूसरे स्कूल में पढूंगी। गुरुवार सुबह फिर बालिका की मां ने उससे पूछताछ की और ये भी पूछा कि तुम्‍हारे पास ये पैसे कहां से आए तो रोते हुए उसने बताया कि विज्ञान के टीचर संतोष साव जो गांव में ही रहता है, ने कहा कि तुम्हारा विज्ञान का पेपर ठीक नहीं बना है।

तुम मेरे घर बोर वाले कमरे में आ जाना और दूसरा पेपर लिखकर देना। जिसके बाद 15 मार्च की शाम बालिका स्कूल के बाद संतोष साव के घर गई। जहां उसे बालिका को पेपर देकर बोर वाले कमरे में लिखने कहा और कुछ देर बाद वह आकर बालिका से दुष्कर्म का प्रयास किया। बालिका के शोर मचाने पर उसने बालिका को रुपए देकर किसी को घटना के बारे में नहीं बताने कहा। परिजन की शिकायत पर पुसौर थाने में अपराध कायम किया गया था।

No more articles