फर्ज़ी फेसबुक आईडी से मंगेतर को इतना भड़काया कि उसने शादी ही तोड़ दी , बिलासपुर में सोशल मीडिया फेसबुक में फर्जी आईडी बनाकर युवती के मंगेतर को गुमराह करने का मामला सामने आया है। फेसबुक से भेजे गए गलत मैसेज को सही मानकर मंगेतर भी युवती को चरित्रहीन समझ बैठा और उसने शादी तोड़ दी। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में आईटी एक्ट की धारा 66 (क) के तहत अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस की साइबर सेल इस मामले की जांच में जुट गई है और फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले की पतासाजी कर रही है।

सिटी कोतवाली पुलिस के अनुसार 30 वर्षीय युवती की शादी उत्तरप्रदेश के परिवार में तय हुई थी। हाल ही में उनकी सगाई हुई। इस बीच युवक को फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा गया। फिर उसमें मैसेज आने लगा, जिसमें युवक को उसके मंगेतर युवती के बारे में भ्रामक जानकारी देकर उसे चरित्रहीन बताया गया।

इस बीच युवक को लगातार भड़काकर गलत जानकारी दी गई। युवक ने भी फेसबुक से आए मैसेज पर भरोसा कर लिया। लड़के वालों ने इस मामले की जानकारी युवती के परिजन को दी। फिर रिश्ते को तोड़ दिया। युवक से शादी तय होने व अचानक रिश्ता टूट जाने से युवती के परिजन परेशान हो गए।

No more articles