पति ने की ज़बरदस्ती, महिला का हो गया ये हाल  , कोरबा में असावधानीपूर्वक गर्भपात करने से महिला की मौत होने के एक मामले में पसान पुलिस ने मृतका के पति व गर्भपात करने वाली दाई के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि फरार हो गई दाई की पतासाजी की जा रही है।

परिजन उसे बिलासपुर ले जाते, इससे पहले 11 अगस्त 2016 को उसकी मौत हो गई। इस घटना की जानकारी पसान पुलिस को लगी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। सोमवार को पुलिस ने रतन सिंह व गर्भपात करने वाली दाई के खिलाफ धारा 314/34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दाई की पतासाजी की जा रही है।

पसान थानांतर्गत ग्राम लैंगा में रहने वाले रतन सिंह मरकाम (40) का विवाह बेलमती (38) से हुआ था। दंपती के दो बच्चे हैं। तीसरी बार गर्भवती होने पर रतन ने बेलमती से गर्भपात कराने की बात कही, लेकिन बेलमती इसके लिए तैयार नहीं थी। पति के जबरदस्ती करने पर पोड़ी-उपरोड़ा क्षेत्र के पसान के एक गांव में दाई के पास जाकर बेलमती ने गर्भपात करवा लिया। घटना के दूसरे दिन बेलमती की तबियत बिगड़ गई, उसे पेंड्रा-गौरेला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बिलासपुर रेफर कर दिया।

 

 

No more articles