पहली पत्नी को फोन पर दिया तलाक, दूसरी से शादी करने चला था लेकिन हो गया… , मेरठ में फोन पर पत्नी को तलाक बोलकर पति मंगलवार को दूसरे निकाह के लिए दूल्हा बन गया। पहली पत्नी को जानकारी हुई तो वह परिजनों संग लिसाड़ी गेट थाने पहुंची और तहरीर देते हुए कार्रवाई के लिए हंगामा किया। दूसरी ओर, जिस युवती से आरोपी पति निकाह करने पहुंचा था, उसने भी निकाह से इंकार कर दिया और परिजनों ने बारात को बंधक बनाया। बाद में समझौता होने पर बारात को बैरंग लौटना पड़ा।

पुलिस ने शान और उसके परिजनों को थाने बुलाया, जहां पहली पत्नी से डेढ़ लाख रुपये और दहेज का सामान वापस करने पर समझौता हो गया। दूसरी ओर, फत्तेउल्लापुर में शान की करतूत का उजागर हो गई। थाने में जाकिया खातून से समझौता होने के शान मोहम्मद दूसरे निकाह को हिना के घर बारात लेकर पहुंचा, जहां उसके परिजनों ने बारात को बंधक बना लिया। यहां भी पंचायत हुई, जिसमें हिना के परिजनों द्वारा दहेज का दिया सामान और खर्चे के 75 हजार रुपये वापस लिए, जिसके बाद समझौता हुआ। इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट ने कहा कि दोनों प्रकरणों में दोनों ही पक्षों में समझौता हुआ है।

लिसाड़ी गेट क्षेत्र जाकिर कालोनी निवासी शान मो. की शादी दो वर्ष पूर्व बिजनौर निवासी जाकिया से हुई थी। दंपती में झगड़ा होने लगा तो महिला मायके चली गई। आरोप है कि कुछ दिन पूर्व शान मो. ने फोन पर पत्नी जाकिया खातून को तलाक बोल दिया, जिसे पत्नी मानने से इंकार कर दिया। इस दौरान शान मोहम्मद ने अपने दूसरे निकाह की तैयारी की और फत्तेउल्लापुर निवासी हिना से रिश्ता हो गया। मंगलवार को शान का दूसरा निकाह था। जबकि सोमवार को जाकिया खातून बिजनौर से परिजनों संग लिसाड़ी गेट थाने पहुंची और पति से तलाक न होने की बात कहते हुए तहरीर दी। मंगलवार सुबह जकीया को पता चला कि शान मो. का फत्तेउल्लापुर में दूसरा निकाह होना है, जिसकी जानकारी जाकिया ने पुलिस को दी।

No more articles