घर वाले नहीं मान रहे थे, बस इस बात पर प्रेमी भगा ले गया लड़की और फिर कर दिया… , भागलपुर में तीन साल पहले मुलाकात हुई, फिर बात हुई, फिर रिश्ता प्यार में बदला, प्यार के बाद बात रिश्तेदारी तक पहुंची और फिर प्रेमी अपनी प्रेमिका को अपने घर ले आया और उससे ब्याह रचाकर जीवन भर साथ निभाने का वादा किया।

शादी की बात जब गांव वालों को पता चली तो लोगों ने विरोध करना शुरू किया। मामला पुलिस तक पहुंचा, लेकिन वहां भी लड़के-लड़की ने रजामंदी की बात कही और बाद में लड़की के परिवार वालों ने भी इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया। मामला मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के रामपुर खुर्द पंचायत के साह टोला का है।

शादी कर घर लौटे शिवा कुमार तांती (गंगा तांती का बेटा) ने बताया कि वह सुल्तानगंज के मनोज तांती की बेटी पूजा कुमारी से तीन वर्षों से प्यार करता था। सुल्तानगंज में रिश्तेदार के घर पर तीन साल पहले पूजा से उसकी पहली मुलाकात हुई थी। उसके बाद मोबाइल पर बातचीत होने लगी। वह दिल्ली में बेलदारी का काम करता है और लड़की के पिता पटना बाजार समिति की मछली मंडी में काम करते हैं।

उन्हें जब हमारे प्यार के बारे में पता चला तो वे बेटी को अपने साथ लेकर पटना चले गए। सोमवार को पूजा ने फोन कर कहा कि तुम पटना आ जाओ, मैं साथ चलने को तैयार हूं। इसके बाद वह दिल्ली से मंगलवार को पटना आया। पूजा भी स्टेशन आ गयी थी। फिर दोनों अपने घर नाथनगर पहुंचे और परिवार वालों के बीच शादी की।

उधर, पूजा ने भी बताया कि उसने अपनी मर्जी से शिवा से शादी की है। अपने परिवार वालों को भी जानकारी दे दी है। परिवार वाले भी इस रिश्ते को मान गए।

यह प्रेम कहानी कुछ यूं शुरू हुई, जब अपने रिश्तेदार के घर लड़के ने लड़की को देखा तो दोनों की आंखें चार हुईं और दोनों ने एक-दूसरे को अपना मोबाइल नंबर दिया। तीन साल तक दोनों एक-दूसरे से बात करते रहे। साथ रहने का वादा, प्यार भरी बातों के बाद कब और कैसे सारी दूरियां मिट गईं? दोनों को समझ नहीं आया।

दोनोें के घरवालों को जब इस प्यार की दास्तान पता चली तो परिवार में कलह शुरू हो गया। काफी दिनों तक दोनों ने अपने परिजनों को मनाने की कोशिश की, लेकिन जब लड़की के घरवाले रिश्ते को राजी नहीं हुए तो रजामंदी से प्रेमी अपनी प्रेमिका को घर लाया और ब्याह रचा लिया।

No more articles