प्रेमी-प्रेमिका ने गाज़ियाबाद में किया प्रेम विवाह, और घर पर भेजा ऐसा पत्र कि होश उड़ जाएंगे , भिंड के ऊमरी थाने की बाबा की गढ़िया कनावर गांव से गई युवती ने दिल्ली में प्रेमी के संग शादी कर ली। युवती ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उसके परिजन उसे और पति को जान से मारना चाहते हैं।

नीलम ने बताया है कि उसने 23 मार्च को गाजियाबाद में आर्य समाज के मंदिर में मंगल के साथ शादी कर ली और रजिस्ट्रार ऑफिस में भी शादी को रजिस्टर्ड कराया है। नीलम ने अपने शपथ पत्र में लिखा था कि वह मंगल सिंह को मन ही मन अपना पति मानती थी, लेकिन घर वाले इसका विरोध करते थे।

अब शादी के बाद दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं। नीलम का कहना है कि उसे और पति मंगल सिंह भदौरिया की परिजन हत्या करना चाहते हैं। मानव अधिकार आयोग की ओर से आए पत्र के साथ नीलम और मंगल सिंह का एक-दूसरे को माला पहनाते हुए का फोटा भी भेजा गया है।

साथ ही पति के परिजन के खिलाफ झूठी रिपोर्ट कर परेशान कर रहे हैं। आयोग की ओर से एसपी अनिल सिंह कुशवाह के पास मामले में कार्रवाई के लिए पत्र आया है।

कनावर गांव निवासी नीलम भदौरिया ने आयोग में की शिकायत में बताया है कि वह 12वीं कक्षा पास है और उम्र 19 वर्ष 10 माह है। नीलम का कहना है कि वह अपनी मर्जी से दिल्ली में प्रेमी मंगल सिंह भदौरिया पुत्र जगदीश सिंह भदौरिया निवासी कनावर हाल दिल्ली के पास गई थी।

 

No more articles