अगर आप जियो का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये खबर आपको जरूर जाननी चाहिए। जियो सिम कार्ड यूजर्स को अब थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए, कहीं आपका सिम ब्लॉक ना हो जाए। जी हां, आपका जियो सिम बंद हो सकता है। आइए हम बताते हैं कि क्यों आपका जियो सिम कार्ड ब्लॉक हो सकाता है और क्या है सारा मामला…

टेलीकॉम रेगुलेशन के मुताबिक कोई भी सिम तभी मिलेगा और चालू होगा जब उसकी E-KYC होगी, लेकिन जियो के साथ ऐसा नहीं हुआ है। फ्री के ऑफर में कई लोगों को दूसरे के नाम और पत्ते पर सिम कार्ड मिले हैं जिसका E-KYC हुआ ही नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जियो अपने ग्राहकों को मैसेज के जरिए E-KYC कराने के लिए सूचित कर रहा है। साथ ही यदि आपका वेरिफिकेशन नहीं हुआ है तो अपने जियो सिम से 1977 पर कॉल करके आप टेली वेरिफिकेशन करा सकते हैं।

कई ग्राहक तो ऐसे हैं जिनके पास जियो का पोस्टपेड सिम है जिसका मजा वे ले रहे हैं और बिल किसी और के घर पर जा रहा है। ऐसा तो होता नहीं है कि मजे आप लें और बिल कोई और भरे। यदि आपने भी ऑफर के दौर में दूसरे के नाम का सिम ले लिया है तो वेरिफिकेशन जरूर करा लें। इसके लिए आप जियो कस्टमर केयर और जियो स्टोर की मदद ले सकते हैं।

No more articles