महिला को गर्भवती समझकर परिवार वाले देखभाल कर रहे थे। डॉक्टर भी उसे गर्भवती समझ रहे थे। लेकिन पिछले 11 महिनों से महिला का पेट असाधरण तौर पर बढ़ रहा था। पेट अपने औसत आकार से कई गुना ज्यादा बढ़ गया। जब डॉक्टरों ने महिला का ऑपरेशन किया तो वे हैरान रह गए।

अंग्रेजी वेबसाइट डेलीमेल की खबर के अनुसार, बर्दास्त की हद पार होने के बाद जब यह महिला डॉक्टरों के पास पहुंची तब डॉक्टर्स को लगा कि उसके पेट में 1,2,3,4,5 से ज्यादा बच्चे पल रहे हैं। लेकिन जब महिला का ऑपरेशन किया गया तब डॉक्टरो की भी आंखे फटी की फटी रह गई।

सभी उसे गर्भवती समझ रहे थे, ऑपरेशन के बाद पेट से जो निकला उसे देखकर सब हैरान हो गए

 

दरअसल महिला का पेट में बच्चे के कारण नहीं बल्कि एक बड़े ट्यूमर के कारण इतना बढ़ गया। डॉक्टर उस समय बेहद हैरान हुए जब चेकअप के दौरान उन्हें पता लगा कि पेट में बच्चे नहीं बल्कि वो तो एक बड़ा ट्यूमर है।

हालांकि डॉक्टरों ने इस ट्यूमर को पूरा जड़ से निकालने में कामयाब रहे ताकि ट्यूमर से निकले लिक्वेड के जरा भी हिस्से से इस महिला को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। डॉक्टरों का मानना है कि ये दुनिया में अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर है जो सर्जरी के जरिए किसी के पेट से निकाला गया हो।

सभी उसे गर्भवती समझ रहे थे, ऑपरेशन के बाद पेट से जो निकला उसे देखकर सब हैरान हो गए

डॉक्टर ने जब ट्यूमर निकाला तो उसका वजन 31 किलो से भी ज्यादा था। आप सोच कर देखिये कि इतने बड़े ट्यूमर को वो महिला कैसे झेलती होगी कितनी पीड़ा सहन की होगी। महिला का ये ट्यूमर उसके पेट से करीब 95 फीसदी बड़ा है।

No more articles