जैसे ही गर्मियां शुरू होते ही आपको सनटैन की टेंशन होती है लेकिन अब आपको बता दें की अब सनटैन से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको इस खतरनाक सनटैन से छुटकारा दिलाने का तरीका बताते हैं।

जी हां अगर आप भी सनटैन से परेशान हैं तो परेशान मत होइए ये आसान से टिप्स अपनाकर आप फिर से शाइन कर सकते हैं।

आलू का रस

यदि आपकी स्किन बेहद सेंसिटिव है तो आलू का रस आपके लिए बेहद लाभकारी है। इसमें मौजूद विटामिन सी और बी 6 आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। आपको सनटैन से छुटकारा पाने के लिए बस आलू को छीलकर उसका रस लगाना है।

नींबू

नींबू के रस में विटामिन सी पाया जाता है। जो की एक ब्लीचिंग एजेंट के रूप में काम करता है। जो कि आपकी बॉडी पर सनटैन के असर को कम करने में मदद करता है। हालांकि नींबू की अम्लीय प्रकृति की वजह से आपकी त्वचा जल भी सकती है, इसलिए इसका उपयोग सावधानी के साथ करें।

नमी बनाएं रखें

ज्यादातर लोग अपनी स्किन को मॉइस्चराइज करना भूल जाते हैं। स्किन को मॉइस्चराइज करने से आपकी स्किन से डेड स्किन दूर होती है और त्वचा खिली खिली लगती हैं।

पसीना बहाएं
सनटैन के असर को कम करने के लिए आपको जिम या एक्सरसाइज करके खूब पसीना बहाना चाहिए। पसीना आपके शरीर से सभी विषैले तत्वों को बाहर निकालकर चेहरे की डेड स्किन से भी आपको छुटकारा दिलाता है। जिसकी वजह से आपकी त्वचा एक बार फिर से सांस ले पाती है।

No more articles