इंटरनेट पॉर्नोग्राफी से जुड़ी कुछ अच्छी बातें, पढ़िए!

इंटरनेट पॉर्नोग्राफी से जुड़ी कुछ अच्छी बातें, पढ़िए!

इंटरनेट पॉर्नोग्राफी से जुड़ी कुछ अच्छी बातें, पढ़िए! आज भी कई देशों में पॉर्न पर खुलकर बात नही की जाती। पॉर्नोग्राफी पर बात करना किसी अपराध से कम नही माना  जाता। आपको जानकर हैरानी होगी कि पॉर्न देखने के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है। इससे भी ज्यादा हैरानी तब होगी जब आपको ये पता चलेगा कि पॉर्न देखने से टेक्नॉलजी के क्षेत्र में कई अच्छी बाते निकलकर सामने आई है। जी हां क्या है वो बाते जिससे पॉर्नोग्राफी को देखना एक तरह से अच्छा माना गया है, आइए जानते है।

1) आपको जान कर हैरानी होगी कि लोगों के बीच इंटरनेट ईमेल, गेमिंग या गूगल की वजह से पॉप्युलर नहीं हुआ बल्कि पॉर्नोग्राफी देखने की वजह से हुआ है। 90 के दशक में लोगों को ऑलाइन आने के लिए प्रेरित करने में पॉर्न की बड़ी भूमिका रही है। लोग ईमेल देखने, किसी वेबसाइट से जानकारी लेने या फिर पॉर्न देखने के लिए इंटरनेट का रुख करते थे। भारत में शुरुआती दिनों में आम लोगों के लिए इंटरनेट का मतलब एक तरह से पॉर्न ही था।

2) भारत में लोगों को मोबाइल अपनाने के लिए प्रेरित करने के लिए तो पॉर्न की खास भूमिका नहीं है, मगर मोबाइल इंटरनेट डेटा पैक्स की खरीद बढ़ाने में जरूर इसका रोल है। पॉर्न देखने का मीडियम अब स्मार्टफोन्स पर शिफ्ट हो चुका है। ऑनलाइन होने के लिए मोबाइल इंटरनेट लोगों की पहली पसंद बन गया है।

1 2 3
No more articles