मोबाइल पर पुरूषों के अपेक्षा महिलाएं ज्यादा देखती हैं पॉर्न , आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि पुरुषों में पॉर्न देखने की प्रवृति ज्यादा होती है मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि पुरुषों के मुकाबले महिलाएं पॉर्न देखने में ज्यादा दिलचस्पी रखती हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि एक रिपोर्ट में निकलकर यह बात सामने आई है।

दुनिया भर से पॉर्नहब पर 72 फीसदी ट्रैफिक स्मार्टफोन्स, टैबलट्स और अन्य मोबाइल डिवाइसेस मोबाइल से आता है। पॉप्युलर पॉर्न वेबसाइट का दावा है कि मोबाइल डिवाइसेज से पॉर्न देखने वाली महिलाओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा है। पॉर्नहब की तरफ से जारी किए गए डेटा के मुताबिक पुरुषों के मुकाबले पॉर्न देखने के मामले में महिलाएं 16 फीसदी आगे हैं।

ऐसी चीज़ का लुत्फ़ उठाना कोई गलत बात नहीं है, पर ये भी न हो कि पॉर्न देखने की आदत एक तकलीफ ना बन जाये, जिससे छुटकारा पाने के लिए हमें काउंसिलिंग की मदद की दरकार हो। पॉर्नहब का कहना है कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ यह आंकड़ा भी बढ़ता जाता है। 55 साल से अधिक उम्र की महिलाएं पुरुषों के मुकाबले 40 फीसदी ऐसी चीजें ज्यादा पॉर्न देखती हैं। जिन महिलाओं की उम्र 65 साल से ऊपर है वे पुरुषों के मुकाबले 66 फीसदी अधिक पॉर्न देखती हैं।

No more articles