अपनी सेक्स लाइफ को खुशनुमा और शानदार बनाने के लिया लोग क्या क्या नही करते। सेक्स की अलग अलग प्रक्रिया, अनेक प्रकार की दवाएं और ना जाने क्या क्या। लेकिन इसके बाद भी अधिकांश लोग अपने साथी को वो खुशी नही दे पाते जिसकी अपेक्षा होती है और इसका कारण होता है आप में विटामिन और बहुत सी ऐसी चीजों की कमी जो आपकी सेक्स लाइफ को कमजोर करती है।
हम आपको बता रहे है ऐसे कुछ व्यंजन जिनके नियमित सेवन से आप अपनी सेक्स लाइफ को बहुत बेहतर बना सकते है।

गुलाब

table setting for valentines day

table setting for valentines day

गुलाब प्यार की निशानी तो माना ही जाता है लेकिन इसी के साथ साथ गुलाब कामोत्तेजना बढ़ाने के प्राकृतिक नुस्खों मे आता है, गुलाब की पत्ती के सेवन से काम भावना बढ़ती है।

स्ट्राबेरीस

Gourmet Chocolate Covered Strawberries

Gourmet Chocolate Covered Strawberries

स्ट्राबेरी का लाल रंग उत्तेजना भरा होता है लेकिन क्या आप जानते है की स्ट्राबेरी में ‘फॉलिक एसिड’ और ‘विटामिन सी’ होता है जो पुरुषो मे शुक्राणुओं की मात्रा मे वृद्धि के लिए सहायक होता है।

शहद

Honey in jar

Honey in jar

आपकी सेक्स लाइफ मे शहद का बड़ा महत्व होता हैय़ शहद स्त्री और पुरुष दोनों के लिए लाभदायक होता है। यह एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन की उत्तेजना में सहायक होता है।

चेरी

Cherries on wooden table

Cherries on wooden table

चेरी मे एंटीऑक्सीडेंट और मेलाटॉनिन की भरपूर मात्रा होती है, जो फेरेमोन्स के उत्पादन मे सहायक होते है

चॉकलेट

pieces of dark chocolate stacked on grunge background

pieces of dark chocolate stacked on grunge background

यूं तो चॉकलेट वैज्ञानिक तौर पर सेक्स लाइफ मे कोई अहम भूमिका नही निभाती लेकिन चॉकलेट प्यार भावना के प्रतीक के रूप मे जानी जाती है। इसके अलावा चॉकलेट को उत्तेजनावर्धक के तौर पर प्रयोग किया जाता है।

No more articles