फेसबुक से फंसाती थी मर्दों को, फिर करती थी उनके साथ गंदा काम , चंडीगढ़ में फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर पहले दोस्ती, फिर हनी ट्रैप में फंसाकर मोहाली निवासी कुलदीप वालिया से तीन लाख रुपये की ठगी करने की आरोपी शिलांग निवासी अलीशा उर्फ सोफिया की जमानत याचिका सीजेएम कोर्ट ने खारिज कर दी है। सीबीआइ ने इस मामले में 31 दिसंबर को ही एक और आरोपी नाइजीरिया के स्टेनली को भी गिरफ्तार किया था। मामले के अनुसार मोहाली निवासी एक व्यक्ति ने सीबीआइ में शिकायत दर्ज कराई थी कि फेसबुक पर उससे दोस्ती कर एक महिला ने तीन लाख रुपये ठग लिए।

उन्होंने जांच एजेंसी को बताया कि कुछ दिनों पहले उनकी फेसबुक पर एक विदेशी युवती से बातचीत हुई। इसके बाद बातचीत का दौर बढ़ गया। दोनों ओर से रोजाना कई-कई घंटे बात होने लगी। इसके बाद एक दिन युवती ने उनसे मिलने के लिए भारत आने की बात कही। इसके चार दिन बाद उन्हे एक कॉल आया और कॉल करने वाले ने खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का अधिकारी बताया और कहा कि उन्होंने एक विदेशी महिला को पकड़ा है, जो खुद को उनका मित्र बता रही है।

आरोप के अनुसार इसके बाद उन्होंने उनकी महिला मित्र से बात करवाई और उसके कहने पर उसके खाते में तीन लाख रुपये जमा करवाए। इसके बाद उस महिला से उनका कोई संपर्क नहीं हुआ। उसका फोन भी स्विच ऑफ आने लगा। खुद को ठगे जाने का पता चलने पर मोहाली निवासी ने सीबीआइ में शिकायत दर्ज कराई थी। जांच एजेंसी ने पुष्टि होने पर जांच शुरू की। जांच के दौरान सीबीआइ ने नाइजीरिया निवासी स्टेनली और उसके साथ मिलकर ठगी करने के आरोप में नॉर्थ ईस्ट की शिलांग निवासी अलीशा को दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

कॉल करने वाले के अनुसार उसके पास बड़ी मात्रा में विदेशी करंसी पकड़ी गई है। अगर वह उन्हे पहचानते है तो कस्टम से संपर्क कर उनके खाते में पैसे जमा करवाकर उन्हे छुड़वा लें। इसके बाद उन्हे कस्टम का अधिकारी बताने वाले एक व्यक्ति ने कॉल किया।

 

 

No more articles