महिला अधिकारी चाहती थी कि वो उसके साथ सब कुछ करे और फिर.. , महिला एसडीएम से इश्क करना कम्प्यूटर ऑपरेटर को भारी पड़ गया। महिला अफसर ने जब शादी को अनुरोध किया तो युवक ने मना कर दिया। इससे गुस्साई एसडीएम ने युवक पर उत्पीड़न के आरोप लगा दिए। इस चक्कर में उसकी नौकरी भी चली गई और उत्पीड़न के आरोप में जेल की सजा भी काटना पड़ी। हालांकि, ट्रायल कोर्ट ने उसे सभी आरोपों से बरी कर दिया और हाईकोर्ट ने भी कलेक्टर को युवक को नौकरी पर वापस रखने के निर्देश दिए।

मामला शहडोल के जयसिंहनगर में एसडीएम रहीं महिला अफसर और कंप्यूटर ऑपरेटर ऋषिकेश मिश्रा का है। 2011 में जयसिंहनगर में महिला एसडीएम को पदस्थ किया गया। इसी साल ऋषिकेश की नियुक्ति कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में हुई। कुछ दिनों बाद दोनों की घनिष्ठता बढ़ती गई और प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। 2014 में महिला एसडीएम का ट्रांसफर रीवा हो गया तो भी ऋषिकेश उससे मिलने जाता रहा।

जब प्रेम परवान चढ़ने लगा तो एक दिन महिला अधिकारी ने युवक के सामने विवाह का प्रस्ताव रख दिया लेकिन युवक ने सामाजिक प्रतिष्ठा का हवाला देकर ऐसा करने से इंकार कर दिया। इस कारण 26 अगस्त 2015 को महिला अधिकारी ने उस पर उत्पीड़न का आरोप लगा दिया। फलस्वरूप उसे दो महीने जेल में भी बिताने पड़े। इन्हीं आरोपों के चलते उसकी नौकरी भी चली गई।

 

No more articles