जन्म के कुछ मिनट बाद ही मां ने नवजात शिशु को पानी की बाल्टी में तब तक डुबाया जब तक की…,  हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में एक महिला द्वारा नवजात शिशु को बाल्टी के पानी में डुबाकर मारने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि महिला ने जन्म देने के कुछ मिनट बाद ही नवजात शिशु की हत्या कर दी।

पुलिस ने के मुताबिक शुरुआती जांच में यह पता चला है कि खम्मम जिले की रहने वाली यह महिला अविवाहित थी। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह ही उसने प्रयोगशाला तकनीशियन के तौर पर अस्पताल में नौकरी शुरू की थी और वह करीब 6 महीने की गर्भवती थी।

पुलिस ने बताया, ‘अस्पताल को यह पता नहीं था कि वह गर्भवती है।’ रविवार को वह शाम की शिफ्ट में आई थी। सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने अस्पताल परिसर में स्थित एक शौचालय से बच्चे के रोने की आवाज सुनी। जिसके बाद अस्पताल का एक वरिष्ठ प्रबंधक और दो अन्य नर्स घटनास्थल पर पहुंचे। शौचालय के दरवाजे के बीच की दरार से उन्होंने देखा कि महिला नवजात शिशु को बाल्टी के पानी में डुबो रही थी।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि उन्होंने जबरन तुरंत दरवाजा खोला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बाल्टी में नवजात को मृत पाया। फिलहाल पुलिस ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उससे पूछताछ की जाएगी। पुलिस को आशंका है कि अविवाहित होने के चलते महिला बच्चे को नहीं रखना चाहती थी।

No more articles