अगर चाहते हैं शाइनी बाल तो जरूर अपनाएं ये टिप्स! हर किसी को अपने बालों से प्यार होता है, हर कोई चाहता है कि उसके बालों में शाइन बरकरार रहे। तो आइए आज हम आपको बालों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए कुछ तरीके बताते हैं। आपकी रसोई में उपलब्ध कुछ चीजों की मदद से आप लम्बे समय तक अपने बालों में शाइन बरकरार रख सकते हैं।

अंडे में मौजूद प्रोटीन बालों को न्यूट्रिशंस देने के साथ ही उन्हें शाइनिंग देता है और दूध बालों की ड्राईनैस दूर करके उन्हें सिल्की बनाता है। दो अंडों को दूध में फेट लें और इस मिक्सचर को बालों की जड़ों पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। 5-7 मिनट बाद बाल पानी से धो लें। ये नुस्खा आपके बालों को इंस्टेंट चमक देता है।

सिरका या नींबू बालों के क्यूटिकल को सील कर देता है, जिससे बाल स्मूथ हो जाते हैं और उनमें चमक आ जाती है। इसके लिए 2 टेबलस्पून सिरके को एक लीटर पानी में मिक्स करें। सिरके की स्मैल को दूर करने के लिए इस मिक्स में आप 3-4 बूंद किसी भी खुशबूदार तेल की मिला सकती हैं। अगर आपके पास सिरका मौजूद ना हो, तो उसकी जगह नींबू के रस का इतेमाल भी कर सकती हैं। नींबू बालों को चमक देने के साथ ही रूसी की समस्या भी दूर करता है।

दही बालों को मुलायम बनाने के साथ ही उनमें चमक भी लाती है और इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। साफ बालों में दही लगा लें और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। आधे घंटे बाद बाल धो लें। इसे महीने में एक बार करें।

पानी को उबाल लें और उस उबले पानी में दो टी-बेग्स 3 से 5 मिनट के लिए छोड़ दें। टी-बेग्स नहीं हो, तो आप चाय पत्ती का इस्तेमाल कर सकती हैं। बालों को शैम्पू करने के बाद इस पानी से बालों को क्लीन कर लें। अगर आपको ड्रैंडफ की प्रॉब्लम है, तो इसमें आधा नींबू निचोड़ कर मिक्स कर दें।

No more articles