इस लड़की का सपना था एक कामयाब मॉडल बनना लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। 27 साल की कारमेन जंकन की किस्मत ने उन्हे मॉडल तो नहीं बनाया लेकिन उन्हे दुनिया की सबसे हॉट पुलिस ऑफिसर का खिताब मिल गया।

कारमेन जंकन मॉडलिंग का एक बड़ा इंवेट जीत नहीं सकी। लेकिन इस हार ने ही उसे जीतने की प्रेरणा दी। उन्होने मॉडलिंग के लिए लगातार अपनी कोशिशें जारी रखीं। इस बीच उन्होने अमेरिका की पुलिस फोर्स में शामिल होने के लिए फॉर्म भरा। आखिरकार कारमेन को अमेरिका ने पुलिस फोर्स में जगह दे दी। कारमेन अब पुलिस फोर्स में प्रवक्ता हैं और तो और इस उपलब्धि के साथ उन्हें दुनिया की सबसे हॉट पुलिस ऑफिसर का खिताब भी मिल गया।

source

source

20 साल की उम्र से ही कारमेन ने मॉडलिंग में जाने का मन बना लिया था। उनकी तस्वीरें रोमानिया के अखबारों की शान हुआ करती थीं। कारमेन बताती हैं कि वह अपनी खूबसूरती के जरिए फेमस होना चाहती थीं। वह मानती हैं कि आज भी दुनिया पुरुष के हिसाब से चलती है। लेकिन वह इस पुरुष प्रधान समाज में भी लीडर बनकर रहना चाहती हैं।

कारमेन ने सात साल तक मॉडललिंग में अपना सिक्का जमाने की कोशिश की। वह सफल भी हुईं लेकिन उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाईं, जिसकी वह उम्मीद रखती थीं। आखिरकार कारमेन ने अपनी दिशा बदली। ग्रेजुएशन के दौरान उन्होंने पुलिस एकेडमी ज्वाइन की। इसके बाद कारमेन ने अपना पूरा ध्‍यान फोर्स में शामिल होने के लिए लगाया। उन्होंने एक पुलिस अफसर से ही शादी भी की।

 

No more articles