आप सब जानते है कि किसी लड़की की शादी के लिए उस के परिवार वाले उसके लिए एक अच्छा सा लड़का पसंद करते है लेकिन आपको बता दें कि बांग्लादेश में एक आदिवासी कम्युनिटी है जहां पर एक अजीबोगरीब परम्परा है। पिता और बेटी का रिश्ता दुनिया में सबसे खास और पवित्र होता है लेकिन एक ऐसा देश भी है । लेकिन यहां पर मां और बेटी का एक ही आदमी से शादी करना होता है। ये कम्युनिटी बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्व स्थित माधोपुर जंगल में रहती है। इस कम्युनिटी में बहुत छोटी उम्र में ही शादी हो जाती है।

इसे भी पढ़िए- इस देश में बाप कर सकता है अपनी ही बेटी से शादी!

t1_1472562328

इस कम्युनिटी के मुखिया का कहना है कि हमें अपनों के लिए बहुत सी व्यवस्थाएं करनी होती हैं। हमें अपनों की प्रॉपर्टी भी बचानी है और महिलाओं को भी बचाना है। हालांकि,कम्युनिटी धीरे-धीरे इस परम्परा को खत्म कर रही है। क्योंकि, मॉडर्न लड़कियां इस रिचुअल को नहीं मान रहीं।

इसे भी पढ़िए- शादी से पहले सेक्स करने के हैं ये पांच फायदे!

ऐसी ही एक शादी कर चुकी ओरोला ने कहा जब मेरी शादी हुई तो मैं भाग जाना चाहती थी। उन्होंने कहा- पिता को पति के रूप में देखना खौफनाक था। मेरा अच्छी शादी का सपना चूर-चूर हो चुका था। ओरोला की मां मिटामोनी डालबोट ने कहा कि मुझे इस बात पर कोई पछतावा नहीं। ये शादी हमारे परिवार की जिंदगी के लिए जरूरी थी। ये फैसला मेरा नहीं, बल्कि कम्युनिटी के बुजुर्गों का था।

No more articles