अगर आप सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है तो आपके मन में काफी सवाल उठते होगे लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस को आपके पार्टनर के मन में क्या सवाल उठता होगा तो आइए आज हम आपको बताते है कि महिलाएं क्या सोचती है। एक अध्ययन से यह बात उजागर हुई है कि जब महिलाओं के साथी उन्हें सेक्स करने के दौरान संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो इसके लिए भी करीब आधी महिलाएं खुद को ही दोषी मानती हैं। बीस फीसदी महिलाओं का यह मानना होता है कि यह स्थिति इसलिए आई है क्योंकि उनके पुरुष साथी उन्हें पर्याप्त आकर्षक और सुंदर नहीं समझते हैं।

इसे भी पढ़िए- यहां पुरूष अपने प्राइवेट पार्ट में डलवा रहे है मोती

impotence-treatment

सुपरड्रग के ऑनलाइन डॉक्टर का कहना है कि इस स्थिति को लेकर उन्होंने एक हजार महिलाओं और एक हजार पुरुषों से उनके अनुभवों के बारे में पूछा। इस समस्या को लेकर 80 फीसदी से अधिक महिलाएं नजरअंदाज करती हैं जबकि 42 फीसदी का मानना है कि यह भी उनकी गलती है। नपुंसकता से तात्पर्य यह होता है कि सेक्स के दौरान जब व्यक्ति के लिंग में उत्थान इतना नहीं होता है कि वह महिला को पर्याप्त यौन सुख दे सके। जहां पुरुषों का आत्मविश्वास टूटता है और कई मामलों में रिश्ते भी टूट जाते हैं, लेकिन इस स्थिति का महिलाओं के जीवन पर क्या असर पड़ता है, उस पर शायद ही कभी विचार किया गया हो।

इसे भी पढ़िए- चेहरे पर लाना है निखार तो हफ्ते में तीन बार करे सेक्स

सुपरड्रग ऑनलाइन डॉक्टहर की हैल्थकेयर सर्विसेज की प्रमुख निकोला हार्ट का कहना है कि दोनों पक्ष मानते हैं कि इसके लिए कोई भी दोषी नहीं है, लेकिन दोनों को ही एक स्वतंत्र और भरोसेमंद सलाहकार से सम्पर्क करना चाहिए और इस समस्या के समाधान के लिए प्रयास करना चाहिए। हालांकि यह बात तय है कि पुरुषों शर्मिंदगी के कारण सेक्स से ही बचने की कोशिश करते हैं। पांच में से एक महिला का कहना है कि उनके पति इतने थके होते हैं कि वे सेक्स करने की हालत में नहीं होते। प्रत्येक दस में से एक आदमी कहता है कि उसने शराब ज्यादा पी रखी है इसलिए वह कुछ करने की हालत में नहीं है।

No more articles