500 सालों से एक मां ने अपने पेट में ऐसा कुछ छुपा रखा था जो आगे जा कर उसकी मौत का कारण बना… क्या हुआ यकीन नही हो रहा है ना लेकिन ये सच हैं।

लेकिन इससे पहले कि आप सोचे की ये महिला आज का समय की है तो हम आपको बता दें ऐसा नही है ये आज की नही हैं बल्कि 500 साल पहले इसकी मौत हो गई थी जिसके बाद इसके शरीर को कब्र से निकाल कर उसकी मौत का पता लगाया जा रहा हैं।

500 सालों से एक मां ने पाल रखा था अपने पेट में ही अपनी मौत का समान।

घटना पुर्तगाल के लिस्बन में आर्कियोलॉजिस्ट को एक महिला के मृत शरीर के कुछ अंश मिले। ये महिला 15 वीं शताब्दी से 18 वीं शताब्दी के बीच में जीवित रही होगी। महिला की मौत की वजह को लेकर पुरात्तव विभाग के शोधार्थी भी असमंजस में हैं और ये इस महिला की मौत के कारण को लेकर कुछ तय नहीं कर पा रहे हैं।

ये एक अद्भुत खोज है क्योंकि इस महिला की मौत सालों पहले हो चुकी थी। उस जमाने में तो लोगों को इस बीमारी के बारे में पता भी नहीं था। इस महिला का ट्यूमर इस बात का भी सुबूत है कि कैंसर बहुत पहले से ही हम मनुष्यों की जिंदगी का हिस्सा था।

महिला के गर्भ में मिले ट्यूमर के 5 दांत हैं। ये दांत बहुत मजबूत हैं और इस महिला के शरीर के अंदर ही से निकल आए थे। ये दांत किसी पुराने चाकू की तरह नुकीले है। मृत महिला ने इस अजीब सी चीज को महसूस तो किया ही होगा, पर ये बाहर किसी भी इंसान को नहीं दिखा होगा। लेकिन ये पहली घटना नही हैं इससे पहले 2003 मे जापान की महिला के शरीर के ट्यूमर ने एक भयानक बच्चे का रूप ले लिया था। इस ट्यूमर के सिर, आंखे, दांत सब विकसित हो गए थे।

 

No more articles