शारीरिक संबंध बनाते वक्त इतनी ज़ोर से दिया धक्का कि पार्टनर की रीढ़ की हड्डी ही टूट गई , सेक्स के बेशक कई हेल्थ बेनिफिट्स हैं लेकिन क्या आप जानते हैं सेक्स के दौरान कई गंभीर चोटें भी आ सकती हैं। जी हां, हाल ही में एक सर्वे में ये बात सामने आई है। ब्रिटेन की रिसर्च के मुताबिक, ब्रिटेन में 20 में एक व्यक्ति सेक्स के दौरान घायल हो जाता है। एक बार ब्रिटीश एक्‍ट्रेस लेस्ली ऐश ने एक बार इस बात को स्वीकार किया था कि अपने फुटबॉलर हस्बेंड ली चैपमैन के साथ सेक्स‍ के दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई थी।

कंफर्ट जगह पर सेक्स ना करने से यानि बेड के बजाय सोफा, कुर्सी या टेबल पर सेक्स करने से ऐसा होता है। इसके अलावा अगर आपकी स्ट्रेंथ कम है या फिर आप वीक हैं और पूरी तरह से फिट नहीं है तब भी आप चोटिल हो सकते हैं। रीढ़ की हड्डी का टूटना, बैक पेन होना या कमर में मोच आना, मसल्स पेन होना, एडियों का मुड़ना, पैर में दर्द होना। इसी तरह की एक अन्य रिसर्च आई थी जिसमें कहा गया था कि सेक्स के दौरान एक्साइटमेंट में लोग ना सिर्फ खुद को चोट पहुंचा बैठते हैं बल्कि घर की कीमती चीजें तक तोड़ देते हैं।

सैटर्डेज सिंगर रोशेल हुम्सी ने भी इस बात को एडमिट किया था कि हस्बेंड के साथ सेक्स के दौरान उन्हें इमरजेंसी में जाना पड़ा था। ये सर्वे पेन रिलीफ जेल पोलर फ्रॉस्ट द्वारा करवाया गया था जिसमें पाया गया कि ब्रिट्स बहुत ही एडवेंचरस और रेक्लिस लवर्स होते हैं। सेक्स के दौरान शरीर में एंडोर्फिन हार्मोन का लेवल बहुत बढ़ जाता है। इस फील गुड हार्मोन के गढ़ने से उस समय तुंरत दर्द या इंजरी महसूस नहीं होती। गलत पोजीशन या कंफर्ट पोजीशन में में सेक्स ना करने से भी चोटिल हो सकते हैं।

No more articles