स्कूल बंक करने वाली लड़कियां बनाती हैं ज्यादा असुरक्षित यौन संबंध, रिसर्च , एक शोध के अनुसार टीन एजर्स लडकियों के स्कूल की दिनचर्या और उनके सेक्सुअल रिलेशन के बीच अहम खुलासा हुआ है। एक यूनिवर्सिटी के अनुसार स्कूल बंक करना, टेस्ट में फेल होना और बिना कडोम के सेक्स की बात सामने आई है। एक यूनिवर्सिटी ने 14 से 17 साल की लडकियों की 80 हजार डायरी की स्टडी करके इस बात का दावा किया है। टीन एजर्स लडकियों के बीच किया गया यह अपनी तरह का पहला सर्वे है।

इस शोध में लडकियों के स्कूल की दिनचर्या और उनके सेक्सुअल रिलेशन के बीच अहम कडी खोजी गई है। द जर्नल ऑफ एडोलिसेंट हेल्थ ने यह स्टडी की है। इस शोध को 10 साल में पूरा किया गया। स्टडी में 387 लडकियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने की कोशिश की गई है।

शोध में शामिल लडकियां अपने रोजमर्रा के व्यवहार को रिसर्चर से शेयर करती थीं। स्टडी की प्रमुख देवन जे हेंसल ने बताया कि स्टडी में हमने पाया कि जो युवा लडकियां स्कूल बंक करती हैं और टेस्ट में फेल होती हैं, ऎसी लडकियों के स्कूल बंक करने और टेस्ट में फेल होने वाले दिन बिना कंडोम के सेक्स करने के मामले ज्यादा पाए गए हैं। इस शोध में इस बात का भी दावा किया गया है कि जो लडकियां सुरक्षा बरतते हुए शारीरिक संबंध बनाती हैं, उनके पढ़ाई-लिखाई में भी सफल होने की संभावनाएं ज्यादा रहती हैं।

No more articles