क्या आप ने कभी ऐसा सुना है कि मात्र चावल के चार दानों से कोई करोड़पति बन जाएगा सुनेने में थोड़ा सा अजीब लग रहा है न कि मात्र चावल के चार दानो से कोई कैसे करोड़पति बन सकता है? लेकिन यह सच है की चावल के मात्रा 4 दाने आपको करोड़पति बना सकते है। हिन्दू धर्म में चावल का काफी महत्त्व होता है, पूजा के कलश में पूजा की चौकी में हर जगह अक्षत का उपयोग किया जाता है। चावल का उपयोग हर धर्म में शुभ माना गया है।

शिवलिंग पर चढ़ाए अक्षत- यदि आप हर सोमवार शिव जी की पूजा करते हैं तो पूजा करने से पहले एक कटोरी चावल लेकर बैठे और पूजा समाप्त होने के बाद उसमे से एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर चढ़ा दे और बाकि बचा चावल जरूरतमंदों में बाँट दे। इससे भगवान काफी प्रसन्न होते है और आपको कुछ ही हफ़्तों में लाभ भी प्राप्त होता है।

देवी देवता होते है प्रसन्न – जी हाँ पूजा में चावल के दानो को इसलिए चढ़ाया जाता है क्योंकि इससे देवी देवता काफी परेशान होते है अक्षत का मतलब होता है। अखंडित पूजा में किसी भी खंडित चीज़ का उपयोग निषिद्ध मना गया है इसलिए अखण्डित अक्षत को चढ़ाया जाता है।

यह भी होते है चावल से फायदे- किसी भी पूर्णिमा या शुभ मुहूर्त में स्नान करे और लाल रंग के रेशमी कपडे में बिना टूटे हुए 21 चावल के दाने हल्दी में रंगे हुए बांध दे और उसे लक्ष्मी माता के सामने रखकर उसकी पूजा करे और फिर उसे तिजोरी में रख दे इसी घर में बरक्कत रहती है।

यह भी होते है चावल से फायदे- किसी भी पूर्णिमा या शुभ मुहूर्त में स्नान करे और लाल रंग के रेशमी कपडे में बिना टूटे हुए 21 चावल के दाने हल्दी में रंगे हुए बांध दे और उसे लक्ष्मी माता के सामने रखकर उसकी पूजा करे और फिर उसे तिजोरी में रख दे इसी घर में बरक्कत रहती है।

No more articles