सेक्स करना सबकी इच्छा होती है और सेक्सं में फोरप्ले जहां शारीरिक संबंध को बेहद रोमांचक बना देता है, वहीं आफ्टरप्ले यौन क्रिया के बाद आपको फिर से तरोताजा कर देता है। सेक्सोकलॉजिस्टस का मानना है कि अंतरंग पलों को स्था ई बनाने में फोरप्लेत से अधिक आफ्टरप्लेर की भूमिका होती है। तो आइए आपको बताते है कि सेक्स के बाद अपने आपको रोमांटिक कैसे बनाएं।

साथ नहाएं – सेक्स के बाद कपल साथ स्नाीन करें तो उन्हेंन फिर से रिचार्ज होने का अवसर मिल जाता है। सेक्स की रात को लंबा, सुखदार्यी और आनंददायक बनाने के लिए सेक्स के बाद का स्नाान बेहद महत्वकपूर्ण है।

बातचीत करें- संभोग के बाद पीठ घुमाकर सोने की जगह थोड़ी देर तक एक दूसरे के साथ बातचीत करें। बिस्रफत की जगह बाल्कनी में जाकर ठंडी हवा के बीच बातचीत करें।

कैंडल लाइट डिनर करें- छुट्टी वाले दिन सेक्स सुख से गुजरने के बाद आप कैंडल लाइट हल्का डिनर ले सकते हैं। फोरप्ले से पहले केंडल लाइट डिनर जहांरोमांस का माहौल बनाने में सहायक होता है।

मसाज करें- सेक्स के बाद एक-दूसरे का मसाज करें। सेक्स के उपरांत गर्दन, पीठ, बैक बोन, नितंब, जांघों, पैर व तलवों की हल्की मालिश करें। इससे सुकून का अहसास तो होगा ही, एक-दूसरे में फिर से डूबने की इच्छाआ जगेगी, जो आपसी अंतरंगता को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है।

कपड़े पहनाएं- सेक्सी विशेषज्ञों के अनुसार अंतरंग पलों के बाद एक दूसरे को कपड़े पहनाना रोमांस को बढा देता है। इसमें हल्कीज छेड़छाड़ से लेकर अच्छे हास्यो का बोध होता है, जो बेहद रोमांटिक लग सकता है।

No more articles