बॉयफ्रेंड को करना है इम्प्रेस तो ऐसे लगाएं लिपस्टिक। जी हां लड़कियों के नैन नक्श उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण होते हैं और उसे निखारने के लिए वो अक्सर कई जतन करती हैं। इसके लिए वो मेकअप के कई प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन एक गलत तरीका आपकी सुंदरता बिगाड़ भी सकता है। और लिप्स तो कामुकता का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं और अगर इन्हे अच्छे से हाइलाइट किया जाए या सजाया जाए तो यह आपको और सुन्दर और मनमोहक बना देता है। आज हम आपको कुछ ऐसे सरल तरीके और नियम बताएंगे जिनका पालन कर आप भी सुन्दर और कामुक होंठ पा सकते हैं और अपने बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस कर सकती हैं।
अगर आप अपने होंठों पर कुछ डार्क कलर का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो अपने फ़ेस का मेकअप सामान्य रखें। क्योंकि एक चेहरे पर एक साथ कई तरह के शेड कभी देखने में अच्छे नहीं लगते हैं। इसलिए जब भी मेकअप करें तो एक बार में चेहरे के किसी एक ही हिस्से पर ध्यान दें। बाजार में कई मैटे और क्रीम बेस वाले लिपस्टिक का बहुत चलन है।

इसे भी पढ़िये- आपकी सेक्स लाइफ को छीन सकता है एंटी बैक्टीरियल साबुन

लेकिन लिपस्टिक का चुनाव करते समय ज़्यादा चमकीली या शाइनिंग लिपस्टिक को खरीदने से बचें। क्योंकि शिमर वाली लिपस्टिक में मेटल के पिग्मेंट होते हैं जो आपके होठों पर चिपक जाते हैं और कई बार आपके चेहरे पर बिखर जाते हैं और आपका मेकअप बिगाड़ भी सकता है।

ग्लॉस का इस्तेमाल करते समय विशेष ध्यान दें क्योंकि अक्सर ये पर लग जाता है या होठों के किनारों पर आकार चिपक जाता है तो आपका पूरा मेकअप खराब हो जाता है। इसलिए इससे बचने के लिए लिपस्टिक की कम कोट लगाएं।

लिपस्टिक रंग चुनने से पहले आप अपनी स्किन टोन के बारे में पता करें और यह देखें कि कौन सी लिपस्टिक आप पर अच्छी लगेगी। लिप शेड को ज्यादा देर तक टिकाने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़िये- महिलाओं के स्तन से जानिए उनकी पर्सनालिटी

लिपस्टिक देर तक टिकी रहे इसके लिए लिपस्टिक लगाने से पहले अच्छी क्वालिटी का प्राइमर लगाएं इससे लिपस्टिक सही तरीके से और सामान रूप से पूरे होंठ पर लग जाती है। अगर आपके पास प्राइमर नहीं है तो आप लिपस्टिक लगाने के बाद इस पर पाउडर या फाउंडेशन लगा सकते हैं।

किनारों पर सही तरह से लिपस्टिक लग जाए इसके लिए लिप ब्रश की जरुरत पड़ सकती है। ब्रश से होंठों की सिलवते भी नहीं दिखती है। अपने होंठों को हाईलाइट करने का तरीका होता है। आपको होंठों के बीच से शुरुआत कर अंत तक जाना होता है। इससे आप कम गलतियां करेंगे। लगाने के बाद उन किनारों को मिला लें जो स्मज हो चुके हैं। अगर आप लिपस्टिक को देर तक चाहते हैं तो एक कोट लगाने के बाद इसे टिश्यू से थपथपा सकते हैं और इसके बाद लिपस्टिक का दूसरा कोट लगाएं। इससे शेड देर तक होंठों पर टिका रहेगा और आपके होंठों पर चमक बनी रहेगी।

No more articles