रियो दि जनेरियो/ ब्राजील में ओलंपिक गेम्स के मद्देनज़र सेक्स वर्कर्स की रेट लिस्ट जारी कर दी है। माना जा रहा है कि इस बार रियो ओलंपिक के दौरान प्रॉस्टीट्यूट्स मोटी कमाई करेंगी। हालांकि प्रॉस्टीट्यूट्स ने अपने रेट काफी गिरा दिये हैं।

नई रेट लिस्ट के मुताबिक सेक्स वर्कर्स जिस आधे घंटे के सेक्स लिए 17-18 पाउंड चार्ज कर रही थी उसके रेट अब गिरकर 9 पाउंड यानि भारतीय मुद्रा में लगभग एक हजार रुपए के आसपास आ गए हैं।

sex workers

मिमोसा रेडलाइट एरिया

लगभग 3000 सेक्स वर्कर्स और 70 से ज्यादा बार और नाइट क्लब इस रेड लाइट जोन से जुड़े हुए हैं। इतना ही नहीं रेड लाइट एरिया ने तमाम ऑफर्स का भी ऐलान किया है। 30 मिनट के सेक्स के लिए 9 पाउंड और एक घंटे के सेक्स के लिए 13 पाउंड का रेट तय किया गया है।

इसके अलावा थ्रीसम (दो लड़कियों के साथ सेक्स) के लिए भी रेट लिस्ट जारी की गई है। आधे घंटे के थ्रीसम के लिए हर लड़की को 9 पाउंड का भुगतान करना होगा जबकि एक घंटे के थ्रीसम सेक्स के लिए हर लड़की को 18 पाउंड देने पड़ेंगे। यहां आपको ब्लैक, व्हाइट, चूबी, मैच्यौर हर किस्म की महिलाएं सेक्स के लिए मिलेंगी।

ब्राजील में सेक्स वर्कर्स को कानूनी मान्यता

ब्राजील में प्रॉस्टीट्यूशन कानूनी तौर पर वैध है लेकिन ओलंपिक्स के दौरान पुरुष प्रॉस्टीट्यूट्स को विजनेस करने की इजाजत नहीं दी गई है। सेक्स वर्कर्स ने रेट लिस्ट के पैम्फलेट तैयार करवा लिए हैं। ब्राजील फिलहाल अर्थव्यवस्था के बुरे दौर से गुजर रहा है। खासतौर पर महिलाओं की आमदनी में यहां काफी गिरावट आई है।

No more articles