भूतों को घर से भागना है तो आजमाएं ये तरीके। भूत-प्रेतों पर भले ही आप को भरोसा ना हो लेकिन इनका अस्तित्व सच है। स्वयं भगवान ने भी इनके होने के प्रमाण दिये है, इस धरती पर अगर जीव है तो निर्जीव भी अगर परमात्मा है तो आत्मा भी है। समय से पूर्व मृत लोगो की आत्माएं इस धरती पर इंसानों के साथ ही रहती है। लेकिन कभी कभी यही आत्मा लोगो को परेशान भी करने लगती है। जिससे पीछा छुड़ाने के लिए लोग कई तरह से  भूत बाधाओं का उपाय करते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो भूत प्रेत के नाम पर अपनी तिजोरियां भरते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी घरेलू विधियां बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप खुद ही पहचान सकते हैं की आपके घर में भूत है की नहीं और इसके साथ साथ उससे पीछा भी छुड़ा सकते हैं।

इसे भी पढ़िये- बाप रे! जब भूत ने की इंसान की पिटाई, देखें वीडियो

1.  भूतों को भगाने के लिए धतूरे का पौधा जड़ सहित उखाड़ कर उसे धरती में ऐसा दबाएं कि जड़ वाला भाग ऊपर  रहे और पूरा पौधा धरती में समा जाएं। इस उपाय से घर में प्रेतबाधा नहीं रहती और व्यक्ति सुख-शांति का अनुभव  करता है।

2. घर में रात्रि को भोजन पश्चात सोने से पूर्व चांदी की कटोरी में देवस्थान या किसी अन्य पवित्र  स्थल पर कपूर तथा लौंग जला दें। इससे आकस्मिक, दैहिक, दैविक एवं भौतिक संकटों से मुक्ति मिलती है।

3. हनुमान चालीसा और गजेंद्र मोक्ष का पाठ करें और हनुमान मंदिर में हनुमान जी का श्रृंगार करें व चोला चढ़ाएं।

4. मां काली के लिए उनके नाम से प्रतिदिन अच्छी तरह से पवित्र की हुई दो अगरबत्ती सुबह और दो दिन ढलने से    पूर्व लगाएं और उनसे घर और शरीर की रक्षा करने की प्रार्थना करें।

5. मंगलवार या शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ शुरू करें। यह डर और भय को भगाने का सबसे अच्छा उपाय है।

6. गणेश भगवान को एक पूरी सुपारी रोज चढ़ाएं और एक कटोरी चावल दान करें। यह क्रिया एक वर्ष तक करें, नजर दोष व भूत-प्रेत बाधा आदि के कारण बाधित सभी कार्य पूरे होंगे।

7. अशोक वृक्ष के सात पत्ते मंदिर में रख कर पूजा करें। उनके सूखने पर नए पत्ते रखें और पुराने पत्ते पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। यह क्रिया नियमित रूप से करें, आपका घर भूत-प्रेत बाधा, नजर दोष आदि से मुक्त रहेगा।

No more articles