स्तनों को घूरने और ताड़ने वाले लोगों का अपना एक अलग टशन है, ऐसे लोगों के लिए ब्रेस्ट इम्प्लांट्स किसी शगल से कम नहीं है कि वह असली और नकली स्तनों में भेद को पहचान सकें। आज हम चर्चा करेंगे आपकी चहेती उन तमाम बॉलीवुड हीरोइनों की जिन्होंने अपने ब्रेस्ट इम्प्लांट्स कराये हैं और आपको इस बात की खबर नहीं है। लेकिन अब आपको जान लेना चाहिए वह हिरोइने कौन कौन हैं।

30-actresses-who-got-breast-implants

वक्षों को उभारने और उन्हें तराशने के लिए एस्थेटिक सर्जरी की लोकप्रियता मेट्रो शहरों में तेजी से बढ़ी है। इस क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर भारत को शीर्ष 10 देशों में जगह भी मिली है। सुंदर क्लीवेज (स्तनों के बीच की जगह) नया स्वाभिमान है। इसका बाजार अब सोशलाइट और फिल्मी सितारों से लेकर उच्च और मध्यवर्ग तक फैल गया है, जिसमें साइज-जीरो लड़कियां, भावी दुल्हनें, महत्वाकांक्षी प्रोफेशनल और 40 से ऊपर की मांएं भी शामिल हो चुकी हैं।

bollywood-actresses-brest-implants

अपनी अदाओं से बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनाउत ने अपने ब्रेस्ट इंप्लांट्स करवाये हैं। लेकिन आपको इस बात की कानो-कान खबर नहीं है, क्यों सही कहा ना? पूनम पाण्डे के बलखाते यौवन को देखकर आपका ही नहीं किसी का भी मन एक बार जरूर डोल जाएगा। लेकिन एक बात जान लीजिए कि इतने शुभ काम में पूनम पाण्डे पीछे कैसे रह सकती हैं, यानि पूनम ने भी अपने बूब्स इम्पांट कराए हैं। फिल्म वांटेड में आइशा टाकिया की अदाएं आपको याद हैं ना। आइशा टाकिया ने अपने ब्रेस्ट इम्पालांट्स करवाये हैं। बॉलीवुड हीरोइन से पहले मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन ने भी अपने ब्रेस्ट इम्पालांट्स करवाये हैं। फिल्मों में अपने चुलबुले और दमदार अभिनय के लिए पहचानी जाने वाली श्रीदेवी ने अपने चाहने वालों पर अपने हुश्न की खूब बिजली गिराई है। लेकिन आपको नहीं पता होगा कि श्रीदेवी ने अपने ब्रेस्ट इम्पालांट्स करवाये हैं। बॉलीवुड में काली बिल्ली के नाम से मशहूर अदाकारा बिपाशा बसु अपने अभिनय के साथ-साथ अपने जिस्म के लिए भी जानी जाती हैं। लेकिन बिपाशा बसु ने अपने ब्रेस्ट इम्पालांट्स करवाये हैं। बॉलीवुड में अपने बड़े ब्रेस्ट के साथ बैलेंस बना कर आइटम डांस करने की बात की जाए तो बस एक नाम आता है, वह नाम है राखी सावंत का। राखी सावंत ने भी अपने ब्रेस्ट इम्पालांट्स करवाये हैं। राखी ने सार्वजनिक तौर पर इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने अपने बूब्स इम्प्लांट्स कराए हैं। कम से कम इस मामले में बॉलीवुड की सबसे मुखर आइटम गर्ल राखी सावंत मौजूदा माहौल को अपनी साफगोई से बयान करती हैं, वह कहती हैं, ‘जो चीजें गॉड नहीं देता, वो डॉक्टर देता है।’ वे अपने करियर को परवान चढ़ाने के लिए बड़े ब्रेस्ट चाहती थीं लेकिन जिस हल्केपन के साथ वे इसके साथ पेश आईं, उसने पूरे देश को ही स्तब्ध कर दिया। उन्होंने ब्रेस्ट सर्जरी को सामान्य, जोखिम से परे और जरूरी सर्जरी के तौर पर पेश किया।

हालांकि ज्यादातर बॉलीवुड अदाकाराओं ने अपनी इस असलियत को छुपाया हुआ है। शायद वह इस सच्चाई को सार्वजनिक करके अपने चाहने वालों का दिल नहीं तोड़ना चाहती हैं। तो यह सच्चाई जान लेने के बाद आप अपनी इन चहेती अदाकाराओं का दिल का मान रखते हुए अपने दिल ना तोड़िएगा।

No more articles